फिटनेस के यह मंत्र आपको रखेंगे तंदरुस्त
फिटनेस के यह मंत्र आपको रखेंगे तंदरुस्त
Share:

आप अगर अपनी लाइफ का अधिक टाइम ऑफिस में चेयर पर बैठकर काम करने में बिताते है. तो कही आप पर आलस, सुस्ती या कहें ढीलापन हावी न हो जाये. लेकिन इस बात से आपको डरने की आवश्यकता नहीं है हमारे द्वारा बताये जा रहे कुछ आसान से टिप्स आपको कर देंगे एकदम तरोताजा.

1. अगर आप ऑफिस में बैठे-बैठे खुद में ढीलापन महसूस करने लग जाते हैं, तो इस आलस से मुक्ति के लिए आप अपना लंच टाइम ले सकते है. इस ब्रेक टाइम में आप थोड़ा घूम फिर सकते है, या साइकिलिंग चला सकते है और अपने आपको दोबारा काम करने के लिए तयार कर सकते है.

2. ज्यादातर आप अपने खाने में हल्का भोजन ही करे, क्योकि हल्का भोजन आपको फिट रखेगा. दोपहर के लंच में खाने में 500 कैलोरीज से ज्यादा न ले. इससे कैलोरीज को पचाने में कम एनर्जी खर्च होगी और आप एनर्जेटिक महसूस करेंगे.

3. ज्यादातर लोग ऑफिस में कॉफी पीना पसंद करते हैं. कॉफी आपके लिए सेहत का पिटारा साबित हो सकती है. दरअसल, कॉफी पीने के बाद यदि आप बेस्ट रिजल्ट चाहते है तो उसके लिए आपको 15 से 30 मिनट तक एक छोटी से नींद लेना होगी. यदि आप ऐसा कर सकते है तो फिर कॉफी आपको एनर्जी से भर देगी. अच्छे नतीजों के लिए ब्लैक कॉफी पिएं.

4. बड़े बुजुर्ग अक्सर एक सलाह देते हैं कि सुबह का नाश्ता जितना हो सके उतना अच्छे से करो. उनकी यह बात बिलकुल सही है. अगर आप सुबह प्रोटीन युक्त नाश्ता करते हैं तो आपको इससे भरपूर एनर्जी मिलती है.

5. पुरानी कहावतो में कहा जाता है जो बिलकुल सत्य है की जल ही जीवन है. यह एकदम सच बात है. आपके शरीर के सारे अंगों को सही रूप से काम करने के लिए पानी की अति आवश्यकता होती है. इसलिए जितना हो सके, ज्यादा से ज्यादा पानी पिएं और अपने आप को चुस्त दुरुस्त महसूस करें.

6. आज की जनरेशन के लोग अक्सर आपको धूप से बचते नजर आयेगे. लेकिन ऐसा करना बिलकुल ही गलत है. धूप से हमें भरपूर मात्रा में बिटामिन D प्राप्त होता है. जो हमारे शरीर की एनर्जी को बरकरार रखने के लिए बहुत ही जरुरी होता है. कम से कम सुबह के समय घर की खिड़कियां, रोशनदान खुले रखिए. ताकि कुछ धूप अंदर आ सके.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -