सन बर्न से बचाता है मछली का तेल
सन बर्न से बचाता है मछली का तेल
Share:

अगर आप अपनी स्किन को गर्मियों की तेज धूप से बचाना चाहते है तो इसके लिए आज हम आपको कुछ ऐसे तरीके बताने जा रहे है जिनके इस्तेमाल से आपकी धुप में जाने के बाद भी सांवलेपन से बची रहेगी.

आइये जानते है कैसे-

1-अपनी स्किन को धुप के कारन आये सांवलेपन से बचाना चाहती है तो जब भी धुप में बाहर जाये तो अपनी स्किन पर एसपीएफ-30 वाला सनस्क्रीन क्रीम लगाएं. यह आपकी स्किन को चटक धूप में भी झुलसने से बचाता है और कोमल बनाए रखता है.  

2-कभी भी धूप से आने के बाद फ़ौरन अपने चेहरे को पानी ना धोये. ऐसा करना आपकी स्किन को नुकसान पहुंचा सकता है.जब भी धुप से वापस आये तो पहले शरीर के खुले हिस्से की त्वचा पर नारियल तेल लगाएं, ताकि त्वचा नहीं झुलसे. 

3-अपनी त्वचा को सांवलेपन से बचाने के लिए अपनी स्किन पर विटामिन डी युक्त कॉड मछली का शुद्ध तेल लगाए.मछली का तेल आपकी स्किन को धुप के कारन आये सांवलेपन से बचाने का काम करता है. 

4-हमेशा धुप में बाहर जाने से पहले अपनी स्किन पर जोजोबा का तेल लगाए. ये तेल आपकी स्किन को सनबर्न से बचाने का काम करता है.जोजोबा आयल में भरपूर मात्रा में विटामिन ई और बी कॉम्प्लेक्स मौजूद होता है. यह रूखी और झुलसी त्वचा को ठीक कर कोमल बनाता है. 

 

जानिए क्या होते है फल खाने के नुकसान

दांतो को मजबूत बनाता है सरसो का तेल

गले के इन्फेक्शन को ठीक करता है काले नमक का पानी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -