7 जुलाई को आ रही है Tesla की नई इलेक्ट्रिक कार
7 जुलाई को आ रही है Tesla की नई इलेक्ट्रिक कार
Share:

बदलते दौर में अब नई टेक्नोलॉजी आने की वजह से इलेक्ट्रिक और हाइब्रिड कारें हमें सड़कों पर दौड़ती हुई दिखाई दे रही है. इसी श्रेणी में अब एक और नई कार का नाम जुड़ने जा रहा है. जी हाँ इलेक्ट्रिक कार निर्माता कम्पनी टेस्ला अपना सबसे किफायती मॉडल-3 7 जुलाई को लॉन्च करने जा रही है.

ये कार एक बार चार्ज करने पर 346 किमी चलेगी. इस कार को लेकर देश-विदेश के कई कार प्रेमियों की निगाहें टिकी हुई है. मॉडल-3 की कीमत 22 .10 लाख रूपये है जो 0 -100 kph की रफ़्तार महज 6 सेकंड में पकड़ सकती है. इस 5 सीटर कार के बारे में बात करते हुए टेस्ला के सीईओ व को-फाउंडर ऐलान मस्क ने कहा कि कार ने सभी जरुरी औपचारिकताएं तय वक्त से 2 सप्ताह पहले ही पूरी कर ली है.

मॉडल-3 के पहले 3 ग्राहक 28 जुलाई को इसकी डिलीवरी भी लेने वाले है. आपको बता दें कि मॉडल-3 को 5 लाख बुकिंग प्राप्त हुई है. टेस्ला ने सितम्बर 2017 तक 1500 और दिसंबर 2017 तक 20000 प्रोडक्शन मार्क का लक्ष्य रखा है. कम्पनी 6317 करोड़ के निवेश के साथ ग्राहकों की उम्मीदे पूरी तरह जुट गई है. इसके अलावा कम्पनी फ्यूचर मॉडल वाई, कॉम्पैक्ट एसयूवी की योजनाओं पर भी काम कर रही है.

डैटसन रेडीगो का 1000 CC वेरिएंट इस महीने होगा लॉन्च

होंडा ने अपनी कारों की कीमत 1 लाख तक घटाई

GST की वजह से सस्ती हुई यामाहा की स्कूटर और बाइक

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -