जामिया : युवक ने की फायरिंग, कहा-मैं दूंगा सबको आजादी...
जामिया : युवक ने की फायरिंग, कहा-मैं दूंगा सबको आजादी...
Share:

भारत की संसद से पास होने के बाद नागरिकता संशोधन कानून और राष्ट्रीय नागरिकता रजिस्टर के विरोध में जामिया से राजघाट तक मार्च के दौरान एक युवक ने गोली चला दी, जिसमें एक छात्र घायल हो गया है. मिली जानकारी के मुताबिक, मार्च में तैनात दिल्ली पुलिस से केवल 10 मीटर की दूरी पर युवक ने गोली चलाई है. इसके बाद पुलिस ने गोली चलाने वाले आरोपित युवक को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है. वहीं, घायल छात्र का नाम शादाब, जो जामिया मिल्लिया इस्लामिया विश्वविद्यालय का छात्र है. 

फर्जी डिग्री से नौकरी पाने वाले 48 शिक्षकों पर दर्ज हुई FIR

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार एनआरसी के विरोध में जामिया मिल्लिया इस्लामिया के सामने से राजघाट तक लांग मार्च शुरू हो चुका है. इस मार्च में बड़ी संख्या में जामिया नगर, शाहीन बाग, ओखला, नूर नगर आदि इलाकों के लोग शामिल हैं. शाहिन बाग धरने में से भी बहुत से लोग शामिल हुए हैं इस मार्च में. पिछली बार के अनुभव को देखते हुए पुलिस को आशंका है कि मार्च के दौरान बवाल हो सकता है. इसलिए जगह-जगह भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है. जामिया मिल्लिया से लेकर सुखदेव विहार, होल्ली फैमिली अस्पताल, सूर्या होटल, मथुरा रोड, मोदी मिल फ्लाईओवर आदि जगहों पर भारी संख्या में पुलिस और आरएएफ के जवान तैनात हैं. पूरे इलाके का ट्रैफिक अस्त-व्यस्त है.

राहुल गांधी ने दिया भीषण बयान, कहा-गोडसे और नरेंद्र मोदी एक ही विचारधारा...

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि शाहीन बाग और जामिया मिल्लिया इस्लामिया में 45 दिनों से लगातार प्रदर्शन हो रहे हैं. लोग नागरिकता संशोधन कानून और एनआरसी के खिलाफ सड़कों पर बैठे हुए हैं. लगातार प्रदर्शनों के बीच प्रदर्शन कमिटी ने आज (बृहस्पतिवार) यानी 30 जनवरी को महात्मा गांधी की पुण्यतिथि पर राजघाट तक नौ किलो मीटर लंबा मार्च निकालने का आह्वान किया है. इस दौरान पूरे देश से लोगों को शामिल होने की अपील की गई है. इसके कारण बृहस्पतिवार को दक्षिणी दिल्ली में लोगों को भयंकर जाम का सामना करना पड़ सकता है.

प्रेस वार्ता में बोले दिल्ली सीएम अरविन्द केजरीवाल, कहा- मैं आतंकवादी हूँ .....

भाजपा नेता उमा भारती ने निकाली अपनी भड़ास, कहा-नौकरी छोड़कर शाहीन बाग जैसे प्रदर्शन...

Ind Vs NZ : न्यूज़ीलैंड को एक गेंद पर चाहिए था बस एक रन, फिर कप्तान कोहली ने बनाई ये रणनीति

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -