अरनिया-आरएसपुरा पाक की फायरिंग, जवाबी कार्रवाई में तीन पाक सैनिक ढेर

जम्मू : पाकिस्तान की ओर से सीमा पर सीजफायर का उल्लंघन कर लगातार फायरिंग जारी है. बीती रात भी जम्मू के पास आरएसपुरा सेक्टर और अरनिया सेक्टर में बीएसएफ की पोस्ट पर पाकिस्तान ने फायरिंग की है. बीएसएफ भी पाकिस्तान को मुंह तोड़ जवाब दे रही है, पांच से छह पाकिस्तानी रेंजर्स की पोस्ट को भारी नुकसान पहुंचने और राजौरी के नौशेरा में सेना की जवाबी कार्रवाई में तीन पाकिस्तानी सैनिकों मारे जाने की खबर है.

पाक द्वारा की जा रही लगातार फायरिंग से सीमा पर रहने वाले लोगों का पलायन जारी है. पाकिस्तानी फायरिंग की दहशत से आरएस पुरा में सीमा से सटे गांव के लोग घर छोड़ -छोड़कर जा रहे हैं. फ्लोरा गांव में लोग ट्रैक्टर ट्राली में बैठकर घर छोड़कर जाते देखे गए.

कल सुबह से रात तक हुई फायरिंग में 11 लोग पाकिस्तानी मोर्टार शेल की वजह से जख्मी होने की भी खबर है. उधर आर एस पुरा के सुचेतगढ़ में पाक रेंजर्स की फायरिंग में सात महिलाएं जख्मी हुई हैं. इनका जम्मू के अस्पताल में इलाज चल रहा है.

खास बात यह है कि पाकिस्तान की तरफ से गोलीबारी के साथ साथ मोर्टार शेल भी दागे जा रहे हैं. हालाँकि बीएसएफ भी पाकिस्तान को उसी की भाषा में जवाब दे रही है, जिससे पांच से छह पाकिस्तानी रेंजर्स की पोस्ट को भारी नुकसान पहुंचा है. सेना के बड़े अधिकारी के अनुसार पाकिस्तान की तरफ से भारी गोलीबारी को देखते हुए राजौरी में सीमा से सटे इलाकों में स्कूल बंद कर दिए गए हैं और लोगों को सुरक्षित स्थान पर पहुँचाया जा रहा है.

पाकिस्तान ने की नौशेरा में फायरिंग

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -