कटनी जिले के दो मकानो से चार ट्रक पटाखे जब्त

Feb 11 2016 08:06 AM
कटनी जिले के दो मकानो से चार ट्रक पटाखे जब्त

कटनी : कटनी जिले के माधवनगर से सुचना के आधार पर दो मकानो से करीब चार ट्रक पटाखो को जब्त किया है और पुलिस ने एक अन्य दूकान पर छापा मारकर करीबन १५ लाख के पटाखे जब्त किये है, जो की दो मकानो से जब्त करने बाद पटाखो की कीमत ५५ लाख रुपये हो गई है. पटाखो का अवैध भण्डारण के कारण दोनों मकानो के आस-पास के परिवार दहशत में थे.

पुलिस अधीक्षक गौरव राजपूत के अनुसार माधवनगर थाना अंतर्गत हास्पिटल लाइन के पास सुरेश कुमार गेलानी और इंद्रकुमार थारवानी के घर पर माधवनगर थाना प्रभारी गायत्री सोनी ने पुलिस टीम के साथ दबिश दी, दोनों के पास पटाखे रखने  का भी लायसेंस नहीं था. इसके बाद  भी अवैध प्रकार से पटाखों का भण्डारण नियमो को ताक पर रखकर किया जा रहा था. 

पुलिस टीम को पटाखों के साथ काफी ज्यादा मात्रा में पटाखे बनाने का बारूद भी मिला है, जिसे जब्त कर लिया गया है. पुलिस अधीक्षक गौरव राजपूत ने बताया कि आस-पास  इतनी अधिक मात्रा में पटाखा का भंडारण किया गया था. दोनों मकानों में धमाका होता तो करीब आधा किलोमीटर का क्षेत्र धमाके से प्रभावित होता और काफी नुकसान होने की सम्भावना थी. पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है और साथ ही बिना लायसेंस के पटाखों का भण्डारण करने वालो के खिलाफ कार्रवाई करने कि योजना बनाने में जुटी हुई है.