केरल के पुत्तिंगल मंदिर में भीषण आग, 102 श्रद्धालुओं की मौत, 350 घायल
केरल के पुत्तिंगल मंदिर में भीषण आग, 102 श्रद्धालुओं की मौत, 350 घायल
Share:

केरल : बीती रात केरल के पुत्तिंगल मंदिर में आग लगने से यहाँ अब तक 102 लोगों की मौत हो चुकी है. वहीँ 350 से ज्यादा लोगों के घायल होने की खबर है. बचाव दलों के साथ ही भारतीय वायुसेना भी बचाव और राहत में जुट गई है. Mi17 समेत एयरफोर्स के 4 हेलिकॉप्टर इस्तेमाल किए जा रहे हैं. घायलों को अस्पताल में भर्ती करवाया गया है. पुलिस ने मंदिर प्रशासन के ख‍िलाफ केस दर्ज किया है. 

PM मोदी कोल्लम रवाना 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हालात का जायजा लेने के लिए कोल्लम के लिए रवाना हो चुके हैं. PM अपने साथ बर्न स्पेशलिस्ट डॉक्टरों की एक टीम लेकर गए हैं.वहीँ कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी भी हालात का जायजा लेने के लिए आज कोल्लम जाएंगे और घायलों से भी मिलेंगे. 

कैसे हुआ हादसा ?

मंदिर में शुक्रवार देर रात 11.45 बजे आतिशबाजी शुरू हुई थी और यह सुबह 4 बजे तक चली.इसी बीच मंदिर के पंडाल में करीब 3.30 बजे आग लगी.काफी देर तक किसी ने आग पर ध्यान नहीं दिया . इसके चलते आग ने भीषण रूप ले लिया. इस हादसे में देवास्वोम बोर्ड बिल्डिंग पूरी तरह बर्बाद हो गई है.

गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने NDRF के महानिदेशक ओपी सिंह को कोल्ल्म में NDRF की टीम भेजने के लिए कहा है. ओपी सिंह ने कोल्लम के कलेक्टर से बात की है. NDRF के 200 जवानों को चेन्नई में स्टैंडबाई पर रखा गया है.

न्यायिक जांच के आदेश डाई 

केरल के मुख्यमंत्री ओमान चांडी ने घटनास्थल पर पहुंचने के बाद इस हादसे की न्यायिक जांच के आदेश दिए. उन्होंने पीड़‍ितों को मुआवजा देने से पहले चीफ सेक्रेटी को चुनाव आयोग की इजाजत देने के लिए कहा है. आप को बता दें कि राज्य में चुनावी आचार संहिता लागू होने के चलते सरकार चुनाव आयोग से इजाजत लिए बगैर किसी तरह के मुआवजे का ऐलान नहीं कर सकती.

राज्य के गृहमंत्री रमेश चेन्नीथाला भी घटनास्थल पर पहुंचेंगे. स्वास्थ्य मंत्री वीएस शिवकुमार ने भी त्रिवेंदरम मेडिकल कॉलेज और कोल्लम जनरल अस्पताल में सभी जरूरी इंतजाम करने के निर्देश दिए हैं.

बताते चलें कि पुत्तिंगल देवी के मंदिर में बड़े स्तर पर आतिशबाजी करना आम बात है. खासतौर पर नए साल के अवसर पर. 14 अप्रैल को मलयालम नववर्ष शुरू होने जा रहा है. इसलिए यहां आतिशबाजी की जा रही थी.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -