लॉकडाउन के बावजूद महाकाल मंदिर के किए दर्शन, पत्रकार और उसके चार साथियों के खिलाफ मामला हुआ दर्ज

लॉकडाउन के चलते मंदिर से लेकर स्कूल तक सब कुछ बंद है. लेकिन इसी बीच एक ऐसी खबर सामने आ रही है जो की शर्मनाक है. उज्जैन के महाकालेश्वर मंदिर में घुसकर नंदी गृह से दर्शन करने वाले अंकुर जायसवाल और उनके 4 साथियों के खिलाफ महाकाल मंदिर प्रबंध समिति ने एफआईआर कराई है. अंकुर इंदौर में पत्रकार है और वर्तमान में इंदौर प्रैस क्लब की कार्यकारीणी में सदस्य भी है. लॉकडाउन के बावजूद मंदिर में घुसकर दर्शन करने वाले सभी आरोपी पत्रकार हैं. पुलिस के मुताबिक आरोपियों का पता लगाया जा रहा है.  

इस मामले में मंदिर के सहायक प्रशासनिक अधिकारी को भी मंदिर से हटा दिया गया है. उन्हें मूल पद राजस्व निरीक्षक पर लौटा दिया है. कोरोना के लॉकडाउन के चलते महाकाल मंदिर में श्रद्धालुओं का प्रवेश पूरी तरह प्रतिबंधित है. केवल पुजारी ही पूजन-आरती के समय प्रवेश कर सकते हैं.  

बता दें की मंगलवार शाम 6 बजे 5 लोगों ने मंदिर के नंदीगृह में पहुंच कर दर्शन किए थे. इसका वीडियो और फोटो वायरल होने पर महाकाल मंदिर प्रबंध समिति अध्यक्ष कलेक्टर आशीष सिंह ने बुधवार को मामले की जांच कराई. सीसीटीवी फुटेज से पता चला दर्शन करने वाला इंदौर निवासी अंकुर जायसवाल व उसके 4 साथी हैं.

इसके बाद सिंह ने गुरुवार को एसपी मनोजसिंह को अंकुर और उसके साथियों के खिलाफ एफआईआर के लिए आदेश दिया, जिसमें कहा आरोपियों ने लॉकडाउन का उल्लंघन किया है. सिंह के अनुसार सभी पांच लोगों पर एफआईआर कराई है. सहायक प्रशासनिक अधिकारी को मंदिर से हटाकर मूल पद पर भेज दिया है.

एमपी में तेजी से बढ़ रहा कोरोना संक्रमण, 400 प्रवासी मजदूर है संक्रमित

गहलोत सरकार ने बस किराए के मांगे 36 लाख, मायावती बोली- ये घिनोनी राजनीति

जब दुल्हन निकली कोरोना पॉजिटिव तो, सरकार ने नियम किए और सख्त

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -