मुंबई के एक और युवक पर मामला दर्ज, ISIS में हुआ शामिल
मुंबई के एक और युवक पर मामला दर्ज, ISIS में हुआ शामिल
Share:

मुंबई : महाराष्ट्र की एटीएस टीम ने मालवणी इलाके में रहने वाले एयाज सुल्तान के खिलाफ मामला दर्ज किया है। उस पर आतंकी गतिविधियों में संलिप्त होने के इल्जाम लगे है। कहा जा रहा है कि फिलहाल एयाज अफगानिस्तान में है और आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट के सदस्य के रुप में काम कर रहा है। एयाज से पहले भी महाराष्ट्र के एक युवक के खिलाफ मामला दर्ज कराया जा चुका है।

कल्याण के अरीब मजीद पर भी मामला दर्ज किया गया और एनआईए की टीम ने उसे गिरफ्तार किया। एयाज के खिलाफ मामला दर्ज किए जाने की पुष्टि एटीएस प्रमुख निकेत कौशिक ने की है। एयाज नई दिल्ली से काबूल गया। उसकी उम्र 23 साल है। कॉल सेंटर में काम करने वाला एयाज पिछले 25 अक्टूबर से गायब है। 30 अक्टीबर को एयाज की मां ने उसके गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। उसने घरवालों से कहा था कि वो कुवैत की एक कंपनी में काम करने के लिए पुणे जा रहा है।

सूत्रों का कहना है कि एयाज की मां हिंदुस्तानी और पिता पाकिस्तानी है और उसका जन्म भी पाकिस्तान में ही हुआ। इसके बाद वो कुछ समय तक वो कुवैत में भी रहा। पिछले एक साल से वो आईएसआईएस के करीब है। जब वह मालवणी में रह रहा था, तो वहां के 10 युवकों को आईएसआईएस में शामिल करने का काम कर रहा है। जिन युवकों को एयाज ने अपने जाल में फंसाया उनमें वाजिद शेख, मोहसिन इब्राहिम सईद और नूर मोहम्मद शेख भी थे। ये तीनों युवक भी नौकरी के बहाने गायब थे। इनमें से वाजिद और नूर को एटीएस ने पुणे और मिराज से पकड़ा था, जो अभी अपने घर वालों के साथ हैं।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -