हरियाणा में युवराज सिंह पर दर्ज हुई FIR, दलितों पर अपमानजनक टिप्पणी करने का आरोप
हरियाणा में युवराज सिंह पर दर्ज हुई FIR, दलितों पर अपमानजनक टिप्पणी करने का आरोप
Share:

नई दिल्‍ली: टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर और विश्वकप विजेता टीम का हिस्सा रहे युवराज सिंह के खिलाफ हरियाणा में 2020 से इंस्टाग्राम लाइव सत्र के दौरान 'जातिवादी टिप्पणी' को लेकर एक प्राथमिकी दर्ज की गई है। युवराज द्वारा की गई टिप्पणी को दलित समुदाय के लिए अपमानजनक माना गया था और युवराज ने बाद में इस पर सोशल मीडिया पर माफीनामा भी जारी किया था।

हरियाणा के हिसार के एक वकील ने जातिवादी टिप्पणी के लिए युवराज के खिलाफ पुलिस में शिकायत दी थी। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, शिकायत के आठ महीने बाद हरियाणा पुलिस ने अब मामले में एक प्राथमिकी दर्ज की है। हिसार के हांसी पुलिस स्टेशन ने SC/ST एक्ट की धारा 3 (1) (आर) और 3 (1) (3) के अलावा IPC की धारा 153, 153A, 295, 505 के तहत केस दर्ज किया है। युवराज द्वारा 'जातिवादी टिप्पणी' कथित तौर पर टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा के साथ इंस्टाग्राम पर लाइव चैट के दौरान की गई थी। चैट के दौरान युवराज ने भारतीय स्पिनरों युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव का उल्लेख करते हुए 'बी *** जी' शब्द का प्रयोग किया था। युवराज को उनकी अपमानजनक टिप्पणियों के लिए सोशल मीडिया में जमकर ट्रोल किया गया था।

युवराज ने रोहित को चहल के टिकटोक वीडियो के संबंध में बताते हुए कहा था, "ये 'बी *** जी' लोग का काम नहीं है युजवेंद्र और (कुलदीप)।'' 
जिसपर रोहित ने जवाब दिया था कि, "युजवेंद्र को देखा क्‍या वीडियो डाला है अपनी फैमली के साथ। मैंने उसको वहीं बोला कि अपने बाप को नचा रहा है, पागल तो नहीं है तू।" 'अपमानजनक' टिप्पणियों के लिए सोशल मीडिया पर ट्रोल होने के बाद युवराज ने माफी मांगी थी और कहा था कि वह कभी भी असमानता में विश्वास नहीं करते हैं।

टी-20 इंटरनेशनल में पाकिस्तान ने रचा इतिहास, बनी 100 मैच जीतने वाली पहली टीम

ऑस्ट्रेलियन ओपन: लाजोविक पर जीत के बाद क्वार्टर फाइनल में पहुंचा zverev

अच्छा होगा अगर एथलीटों को ओलंपिक से पहले वैक्सीन मिल सके: नीरज चोपड़ा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -