वित्त मंत्री ने केंद्रीय बजट की तरह ' पहले कभी नहीं ' का किया वादा
वित्त मंत्री ने केंद्रीय बजट की तरह ' पहले कभी नहीं ' का किया वादा
Share:

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने शुक्रवार को केंद्रीय बजट की तरह "पहले कभी नहीं" का वादा किया था क्योंकि सरकार महामारी से पीड़ित अर्थव्यवस्था को आगे बढ़ाना और विकास करना चाहती है। स्वास्थ्य, चिकित्सा अनुसंधान और विकास (आरएंडडी) में निवेश और टेलीमेडिसिन को संभालने के लिए अधिक कौशल विकसित करने के लिए महत्वपूर्ण हो चुका है, आजीविका की चुनौतियों को व्यावसायिक प्रशिक्षण और कौशल विकास पर नए परिप्रेक्ष्य के साथ एक नए कैनवास में देखना होगा।

उन्होंने कहा- "मुझे अपने इनपुट्स भेजें ताकि हम एक ऐसा बजट देख सकें जो एक बजट जैसा हो, जैसा पहले कभी नहीं हुआ था। भारत के 100 सालों में इस तरह से एक बजट पोस्ट महामारी बनते नहीं देखा होगा।" और ऐसा नहीं होने जा रहा है जब तक मुझे आपके इनपुट और विश लिस्ट नहीं मिल जाती, तब तक आपके लिए जो भी चुनौती है, उसका स्पष्ट अवलोकन करें... इसके बिना, मेरे लिए कुछ ऐसा मसौदा तैयार करना असंभव है, जो बजट जैसा हो, ऐसा पहले कभी नहीं हुआ, जो एक बजट है एक महामारी के बाद, "सीतारमण ने सीआईआई भागीदारी शिखर सम्मेलन 2020 को संबोधित करते हुए कहा- 2021-22 का केंद्रीय बजट 1 फरवरी, 2021 को संसद में पेश किया जाना है। 

मंत्री ने कहा कि विकास को पुनर्जीवित करने के लिए समर्थन बढ़ाया जाना है। वे क्षेत्र जो कोविड-19 महामारी के साथ-साथ उन क्षेत्रों के कारण बुरी तरह से बाधित हो गए हैं जो अब नई मांग और विकास के नए इंजनों के लिए केंद्र बनने जा रहे हैं।

एक्सेंचर बिक्री भारतीय आईटी आउटलुक को करेगा रोशन

डॉ मोंटेक ने कहा- अधिक उत्तेजना के लिए जरुरी नहीं होता अनौपचारिक क्षेत्र

भारतीय रिजर्व बैंक के गवर्नर ने कहा- आरबीआई की नीति के शुरुआती रोल में वृद्धि हो सकती है

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -