भारतीय रिजर्व बैंक के गवर्नर ने कहा- आरबीआई की नीति के शुरुआती रोल में वृद्धि हो सकती है
भारतीय रिजर्व बैंक के गवर्नर ने कहा- आरबीआई की नीति के शुरुआती रोल में वृद्धि हो सकती है
Share:

भारतीय रिजर्व बैंक के गवर्नर शक्तिकांत दास ने अंतिम द्वैमासिक मौद्रिक नीति समीक्षा में यथास्थिति के लिए मतदान किया, जिसमें कहा गया है कि महामारी के प्रभाव को कम करने के लिए शुरू की गई नीतियों का समय से पूर्व पतन नवजात विकास और वसूली के लिए हानिकारक होगा, शुक्रवार को हुई बैठक के मिनटों में दिखाया गया।

"कुल मिलाकर, उच्च स्तर पर मुद्रास्फीति की दृढ़ता मौजूदा समय में मौद्रिक नीति को बाधित करती है। एक ही समय में, हालांकि वसूली चल रही है, अभी भी व्यापक आधार और टिकाऊ बनाने के लिए विकास का पोषण और समर्थन करने की निरंतर आवश्यकता है।" आरबीआई की मौद्रिक और तरलता नीतियों के पीछे नवजात की वसूली और वृद्धि के लिए हानिकारक होगा, "दास ने केंद्रीय बैंक द्वारा जारी बैठक के मिनटों के अनुसार, एमपीसी की बैठक के मिनटों के अनुसार, राज्यपाल ने रिजर्व कहा। बैंक अपने तरलता प्रबंधन कार्यों के साथ घरेलू स्थिरता को सुरक्षित करने के लिए वैश्विक स्पिलओवर को जवाब देना जारी रखेगा।

उन्होंने कहा कि आरबीआई की कमान में विभिन्न उपकरणों का उपयोग उचित समय पर किया जाएगा, ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि सिस्टम में पर्याप्त तरलता उपलब्ध है। आरबीआई के डिप्टी गवर्नर पात्रा ने कहा कि वृद्धि के साथ चक्रीय गति के साथ, मुद्रास्फीति दबाव के माध्यम से देखने के लिए एमपीसी के लिए उपलब्ध खिड़की पहले की तुलना में संकरी है।

रिलायंस एंड बीपी ने की घोषणा, एशिया के गहरी परियोजना से बनाई पहली गैस

सेंसेक्स निफ्टी में फिर हुआ बदलाव

केपीएमजी ने किया एलान, कहा- अर्थव्यवस्था वित्त वर्ष 21 में 1.1 - 13.6 पीसी द्वारा किया जाएगा अनुबंध

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -