कोरोना: 1.70 लाख करोड़ के पैकेज का ऐलान, गरीबों को मिलेगी हरसंभव मदद

Mar 26 2020 01:49 PM
कोरोना: 1.70 लाख करोड़ के पैकेज का ऐलान, गरीबों को मिलेगी हरसंभव मदद

नई दिल्ली: केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कोरोना वायरस के संक्रमण से निपटने को लेकर प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के तहत 1.70 लाख करोड़ के पैकेज की घोषणा की है। उन्होंने कहा कि सरकार गरीबों की हर तरह सहायता करेगी। इससे पहले वित्त मंत्री ने कहा था कि आर्थिक प्रभाव से निपटने के लिये पैकेज पर काम चल रहा है और इसका ऐलान जल्द किया जाएगा। उन्होंने कहा था कि आर्थिक पैकेज से इस संकट से पार पाने में सहायता मिलेगी।

निर्मला सीतारणम ने कोरोना वायरस महामारी से निपटने को लेकर 'लॉकडाउन' की वजह से उद्योग पर प्रतिकूल प्रभाव तथा नौकरियां जाने को लेकर प्रोत्साहन पैकेज की बात कही थी। पीएम नरेंद्र मोदी ने पिछले हफ्ते वित्त मंत्री की अध्यक्षता में एक आर्थिक कार्यबल का गठन किया था। कार्यबल को कोरोना वायरस से प्रभावित इकॉनमी के लिये पैकेज पर काम करने की जिम्मेदारी सौंपी गयी गयी है।

इससे पहले 24 मार्च को भी निर्मला सीतारमण ने आमजन को राहत देते हुए आयकर रिटर्न, जीएसटी रिटर्न भरने के साथ-साथ पैन कार्ड-आधार लिंकिंग की समय अवधि को आगे बढ़ाने की घोषणा की थी। इसके साथ ही सरकार ने अगले तीन महीने तक किसी भी बैंक के एटीएम से नकद निकालने पर चार्ज से रियायत दी थी। सीतारमण ने कहा था कि लॉकडाउन के कारण आम लोगों की सहूलियत को देखते हुए यह फैसला किया गया है।

निर्मला सीतारमण की प्रेस वार्ता शुरू, आर्थिक पैकेज को लेकर हो सकता है बड़ा ऐलान

कोरोना संक्रमण का आंकड़ा 649 पहुंचा, यहाँ देखे टॉप 4 राज्य की लिस्ट

काबुल हमला : घायल सिखों का भारत में हो सकता है इलाज