आखिरकार खुल गया इस भूतिया स्टेशन का राज
आखिरकार खुल गया इस भूतिया स्टेशन का राज
Share:

कोलकाता: दुनिया में शायद ही ऐसी कोई जगह हो जहां भूत के बारे में बात नहीं होती हो आज भी कई जगह ऐसी है जिसे लोग भूतिया बताते है. शायद ही आपने पहले कभी सुना हो कि कोई स्टेशन भी भूतिया हो सकता है. आज हम बात कर रहे है पश्चिम बंगाल के पुरुलिया जिले के बेगुनकोदार रेलवे स्टेशन कि जिसे लोग आज भी भूतिया मानते है. 

बता दे कि यह स्टेशन जिले के किनारे अयोध्या हिल के पास स्थित है. बेगुनकोदोर स्टेशन के बारे में ऐसी अफवाह है कि यहां पिछले तकरीबन 40 साल से भूतों का डेरा है. यहां अक्सर यात्री घबरा जाते हैं और ऐसा मानते हैं कि उन्हें लगने वाली चोट आत्माओं के साथ हाथापाई के वक्त लगती है. पश्चिम बंगाल बिज्ञान मंच (PBBM) के 10 सदस्य जिला प्रशासन, पुलिस और रेलवे कर्मचारियों की मदद से स्टेशन पर ही ठहरे लेकिन उन्हें भूत जैसा कुछ भी नहीं दिखा. 

PBBM के जिला अध्यक्ष नयन मुखर्जी ने बताया कि भूतों से जुड़ी हुई कई कहानियां स्टेशन के इर्द-गिर्द घूमती हैं. एक तो कहानी यह भी है कि स्टेशन मास्टर और उनकी पत्नी ने खुद को आग लगा ली थी, जिसके बाद उनकी आत्माएं यहीं भटकती हैं. बेगुनकोदोर स्टेशन से जुड़ी एक कहानी यह भी है कि पास में ही एक महिला ने फांसी लगा ली थी. हमें कुछ लोगों ने डरावनी आवाजों के जरिए डराने की कोशिश की, इसके अलावा हमें कोई भी दिक्कत नहीं हुई.

सिंधु जल समझौते को लेकर डीपीआर तैयार

नीतीश कुमार लाएंगे रेल परियोजनाओं को पटरी पर

हाफिज सईद की रैली में फिलिस्तिन के राजदूत हुए शामिल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -