फिजी स्वास्थ्य मंत्रालय ने कोरोना टीकाकरण के लिए कर्मचारियों को किया प्रशिक्षित
फिजी स्वास्थ्य मंत्रालय ने कोरोना टीकाकरण के लिए कर्मचारियों को किया प्रशिक्षित
Share:

कई देशों ने कोरोनावायरस के खिलाफ टीकाकरण अभियान शुरू किया है। द्वीपीय देश फिजी, जिसने अब तक दो मौतों के साथ कुल 53 मामले दर्ज किए हैं, देशवासियों को वायरस से बचाने के लिए टीकाकरण अभियान शुरू करने के लिए भी तैयार है। फिजी के स्वास्थ्य मंत्रालय ने कोरोना वैक्सीन को सुरक्षित रूप से इसकी खरीद से लेकर टीकाकरण प्रक्रिया तक सुरक्षित रखने के लिए तैयार किया है और इसे संचालित करने के लिए कर्मचारियों को प्रशिक्षण दे रहा है।

फिजी ब्रॉडकास्टिंग कॉरपोरेशन (एफबीसी) के अनुसार, फिजी के स्वास्थ्य इफरीमी वाकेनबेटे ने बताया कि जमीनी कार्य करने वाले कर्मचारियों का प्रशिक्षण पूरा हो गया है। वकैनाबेते ने कहा कि वे सही लोगों को टीकाकरण सुनिश्चित करने के लिए पंजीकरण प्रक्रिया शुरू करेंगे, जिससे स्वास्थ्य मंत्रालय को फिजीवासियों को विदेश यात्रा पर जाने में मदद मिलेगी। उन्होंने कहा, "अगर वह व्यक्ति टीकाकरण कार्यक्रम के बाद विदेश जाने का फैसला करता है, तो हम कह सकते हैं कि आपके पास सही व्यक्ति आने वाला है।"

वेकैंबेटे ने कहा कि कोरोना टीकाकरण बैचों में आएगा, इसलिए मंत्रालय प्राथमिकता समूहों को वर्गीकृत करेगा। फिजी टीकाकरण के पहले चरण के लिए नियोजित सभी प्राप्तियों को पंजीकृत करने के लिए काम कर रहा है। फिजी के स्वास्थ्य मंत्रालय के स्थायी सचिव जेम्स फोंग ने कहा कि पहले फ्रंटलाइन वर्कर्स और 60 वर्ष या उससे अधिक आयु के लोगों को पहले टीका लगाया जाएगा।

मैक्सिको में नहीं थम रहा कोरोना का कहर, 16 हजार से ज्यादा संक्रमित मामले आए सामने

3 वर्षों में सबसे ज्यादा गर्म रहा 2020: डब्लूएमओ

चीन के हेबेई रिपोर्ट में 90 कोरोना मामलों की हुई पुष्टि

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -