इस दिन बनेगा पूर्वोत्तर भारत का पंद्रहवां हवाई अड्डा
इस दिन बनेगा पूर्वोत्तर भारत का पंद्रहवां हवाई अड्डा
Share:

गुवाहाटी: भारतीय हवाई अड्डा प्राधिकरण के एक अधिकारी ने कहा कि उत्तर भारत के 15 वें हवाई अड्डे और असम के 7 वें स्थान पर स्थित रूपसी हवाई अड्डे का वाणिज्यिक परिचालन शनिवार से शुरू होगा। ऑपरेशन से पहले, इस हफ्ते बुधवार को, गुवाहाटी-रूपसी-गुवाहाटी मार्ग पर निजी फ्लाईबीग एयरलाइंस द्वारा एक परीक्षण उड़ान का आयोजन किया गया था। 

एएआई के अधिकारी ने कहा, "ट्रायल रन को राज्य सरकार और संबंधित एजेंसियों से विस्तारित समर्थन के साथ समय पर और सुरक्षित रूप से पूरा किया गया। फ्लाइट को मंगलवार, गुरुवार, शनिवार और रविवार को संचालित किया जाना है। इस मार्ग के लिए बुकिंग फ्लाइबिग एयरलाइंस द्वारा खोली गई है।" असम के कोकराझार जिले में हवाई अड्डे को क्षेत्रीय कनेक्टिविटी योजना-उडे देश का आम नागरीक (आरसीएस-यूडीएएन) योजना के तहत 69 करोड़ रुपये की लागत से विकसित किया गया है। अधिकारी ने कहा, "हवाई अड्डा आरसीएस मार्ग में भारत का सबसे नया हवाई अड्डा है, जो गुवाहाटी और कोलकाता जैसे शहरों को सीधे संपर्क प्रदान करेगा।" 

337 एकड़ में फैले, नव-विकसित हवाई अड्डे में 3,500 वर्ग मीटर के क्षेत्र के साथ एक टर्मिनल भवन है, और इसका रनवे एटीआर -72 प्रकार के विमान के लिए उपयुक्त है। भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण ने कहा कि हवाई अड्डे को वर्षा जल संचयन प्रणाली, ठोस अपशिष्ट प्रबंधन प्रणाली और बागवानी कार्यों जैसे स्थिरता सुविधाओं के साथ समृद्ध वनस्पतियों और वनस्पतियों के साथ एक जंगल के पास होने का भी प्रावधान है। हवाई अड्डा चार पश्चिमी असम जिलों धुबरी, कोकराझार, बोंगाईगांव और गोलपारा के साथ-साथ पड़ोसी राज्यों जैसे पश्चिम बंगाल, मेघालय और भूटान के कुछ हिस्सों से हवाई यात्रियों की आवश्यकता को पूरा करेगा।

कोरोना से जंग में मिलेगी मदद, संयुक्त राष्ट्र ने भारत भेजे 10,000 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर

मीडिया जगत को एक और झटका, वरिष्ठ पत्रकार शेष नारायण सिंह का कोरोना से निधन

कोरोना आइसोलेशन सेंटर में इलाज के दौरान 11 मरीजों की गई जान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -