केंद्रीय खेल मंत्री का बड़ा बयाना, कहा- 'फीफा अंडर-17 महिला दुनिया कप से मिलेगी भारतीय...'
केंद्रीय खेल मंत्री का बड़ा बयाना, कहा- 'फीफा अंडर-17 महिला दुनिया कप से मिलेगी भारतीय...'
Share:

केंद्रीय खेल मंत्री किरेन रिजिजू ने बोला है कि फीफा अंडर-17 महिला दुनिया कप फुटबॉल टूर्नामेंट की मेजबानी से भारतीय अर्थव्यवस्था को मजबूती मिलेगी. टूर्नामेंट इस वर्ष नवम्बर में आयोजित होना था लेकिन कोरोना के कारण इसे अगले साल स्थगित कर दिया गया था. अंडर-17 महिला दुनिया कप अब 2021 में 17 फरवरी से सात मार्च तक आयोजित किया जाएगा. रिजिजू ने बोला कि इस दुनिया कप की मेजबानी से न केवल भारतीय खिलाड़ियों खासकर महिला फुटबॉल को प्रोत्साहन मिलेगा बल्कि अर्थव्यवस्था को भी मजबूती मिलेगी.

अहमदाबाद, भुवनेश्वर, गुवाहाटी, कोलकाता व नवी मुंबई टूर्नामेंट के पांच मेजबान शहर हैं व 16 टीमों के 32 मैचों की मेजबानी करेंगे. उद्घाटन मैच 17 फरवरी को गुवाहाटी में खेला जाएगा जबकि फाइनल सात मार्च को नवी मुंबई में होगा. इस बीच भारतीय महिला फुटबॉल टीम की गोलकीपर अदिति चौहान ने बोला है कि हिंदुस्तान फीफा अंडर-17 महिला दुनिया कप की मेजबानी मिलना बहुत ज्यादा सुखद है.

अदिति ने कहा, “फीफा अंडर-17 दुनिया कप 2021 में होना है. यह एक बड़ा मंच है. हर कोई उत्साहित है व एक दूसरे को प्रेरित कर रहा है. हर कोई फिटनेस हासिल करने व खानपान पर ध्यान दे रहा है. मैं दर्शकों, मीडिया, सभी हितधारकों से लेकर हर किसी से आगे आने व इसे शानदार ढंग से पास बनाने का अनुरोध करती हूं.” बता दें कि बदले हुए नाम से इस टूर्नामेंट का आयोजन अगले वर्ष 17 फरवरी से सात मार्च तक होगा. इससे पहले यह टूर्नामेंट 'फीफा यू-17 महिला दुनिया कप हिंदुस्तान 2020' के नाम से जाना जा रहा था. टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल अहमदाबाद, नवी मुंबई, भुवनेश्वर व कोलकाता में होंगे. दो सेमीफाइनल तीन मार्च को नवी मुंबई व भुवनेश्वर में एक साथ होंगे. नवी मुंबई को फाइनल व तीसरे जगह के क्लासिफिकेशन मैच की मेजबानी भी सौंपी गई है. टूर्नामेंट की आरंभ गुवाहाटी व भुवनेश्वर के कलिंगा स्टेडियम में दो-दो मैचों के साथ होगी. पिछले महीने मई में फीफा परिषद के ब्यूरो द्वारा नयी तारीखों की घोषणा करने के बाद टूर्नामेंट का पहला मैच 17 फरवरी को गुवाहाटी में खेला जाएगा. वहीं, इसका फाइनल सात मार्च को नवी मुंबई में होगा.

डॉक्टर्स डे पर कोहली का बड़ा बयान, कहा- हमें इसे रोज सेलीब्रेट करना चाहिए

कोहली ने एडिलेड टेस्ट मैच को लेकर खोले कई राज

टिकटॉक बैन पर शूटर हिना सिद्धू ने कही चौकाने वाली बात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -