फीफा रैंकिंग में भारत 108वें स्थान पर, बेल्जियम पहले पायदान पर कायम
फीफा रैंकिंग में भारत 108वें स्थान पर, बेल्जियम पहले पायदान पर कायम
Share:

विश्व फुटबाल की नियामक संस्था-फीफा की ओर से जून के लिए विश्व रैंकिंग जारी कर दी है. इस रैंकिंग में भारतीय पुरुष फुटबाल टीम 108वें स्थान पर कायम हैं. भारत के अभी 1187 अंक है और उसे न तो एक भी अंक का नुकसान हुआ है और ना ही फायदा. बेल्जियम की टीम पहले, फ्रांस दूसरे, ब्राजील तीसरे पायदान और उरुग्वे चौथे तथा क्रोएशिया पांचवें स्थान पर काबिज बनाए हुए है. कोरोना वायरस महामारी के वजह से मार्च से ही अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल स्थगित है. ऐसे में किसी भी टीम की रैंकिंग में कोई बदलाव नहीं हुआ है.

वहीं, कोरोनावायरस के बाद भारतीय पुरुष फुटबाल टीम फीफा विश्व कप 2022 क्वॉलिफाइंग में अपना मैच एशियाई चैंपियन कतर के खिलाफ आठ अक्टूबर को खेलेगी. कतर के खिलाफ भारत को अपना मैच 26 मार्च को भुवनेश्वर में खेलना था, लेकिन कोरोनावायरस के वजह से इसे स्थगित कर दिया गया था. कतर के अलावा भारतीय टीम अपने अन्य मैच 12 नवंबर को मेजबान बांग्लादेश से और फिर 17 नवंबर को अफगानिस्तान की मेजबानी करेगी.

बता दें की भारत फीफा विश्व कप 2022 क्वॉलिफाइंग के ग्रुप-ई में पांच मैचों में तीन अंकों के साथ चौथे स्थान पर बना हुआ है. पांच टीमों की अंकतालिका में बांग्लादेश की टीम सबसे नीचे स्थान पर है. फीफा की अगली रैंकिंग 16 जुलाई को जारी होगी.

लेवांडोव्स्की के वजह से जर्मन कप फुटबॉल के फाइनल में पहुंचा बायर्न

टीम इंडिया ने रद्द किया श्रीलंका दौरा, खेलने वाली थी T 20 और वनडे सीरीज

नस्लवाद पर आईओसी ने की कड़ी निंदा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -