पपीते के बीज के फेस पैक से लाएं अपनी स्किन में निखार
पपीते के बीज के फेस पैक से लाएं अपनी स्किन में निखार
Share:

पपीता एक बहुत ही स्वादिष्ट फल होता है और ये बारहों महीने मिलने वाला फल होता है. ये बात तो आपको पता ही होगी की पपीता हमारी सेहत के लिए कितना फायदेमंद होता है. पर हम आपको बता दें कि पपीता सिर्फ सेहत के लिए ही नहीं बल्कि ब्यूटी के लिए भी बहुत फायदेमंद होता है. पपीते के बीजों के इस्तेमाल से स्किन से जुडी कई समस्याओं से छुटकारा पाया जा सकता है, साथ ही इनके इस्तेमाल से स्किन में ग्लो भी आता है.

पपीते में भरपूर मात्रा में पेपीन मौजूद होता है जो हमारी स्किन को एक्सफोलिएट करता है. इसके इस्तेमाल से स्किन में मौजूद डेड सेल्स आसानी से हट जाते हैं और साथ ही ये फाइन लाइन्स और पोर्स के साइज को छोटा करने में मदद करते हैं. पपीते के बीज के फेस पैक को लगाने के बाद कभी भी नारियल के तेल से अपने चेहरे की मसाज करना कभी ना भूलें.

इस फेस मास्क तैयार करने के लिए सबसे पहले पपीते के बीजों को पीस लें, अब इसे एक बाउल में निकाल लें और फिर इसमें शहद, विटामिन सी के 2 कैपसूल व नारियल तेल को डालकर अच्छे से मिला लें, अब इसे अपने चेहरे और गर्दन पर अच्छे से लगाएं, और 15 मिनट के बाद गर्म पानी से अपने चेहरे को धो लें. इसके इस्तेमाल से आपकी स्किन ग्लो करने लगेगी.

पपीते के बीजों में भरपूर मात्रा में नैचुरल ब्लीचिंग प्रॉपर्टीज़ मौजूद होती है. इसके अलावा इसमें भरपूर मात्रा में क्लेन्जिंग गुण मौजूद होते हैं जो स्किन की गंदगी को साफ करने में मदद करते हैं. पपीते के बीजों में भरपूर मात्रा में विटामिन सी मौजूद होता है जो स्किन को सूरज की हानिकारक  किरणों से बचाने का काम करता है.

 

सिर्फ आधे नींबू का रस दूर कर सकता है झुर्रियों की समस्या

सिर्फ एक रात में पाये अपने चेहरे में मनचाहा निखार

पिंपल्स की समस्या से छुटकारा दिलाते है ये नेचुरल तरीके

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -