शुरू हुआ त्योहारों का दौर, खूबसूरत और एलिगेंट दिखने के लिए फॉलो करें ये टिप्स
शुरू हुआ त्योहारों का दौर, खूबसूरत और एलिगेंट दिखने के लिए फॉलो करें ये टिप्स
Share:

त्योहारी सीजन शुरू हो चुका है. इस महीने दिवाली के साथ-साथ धनतेरस, भाई दूज और छठ पूजा का भी जश्न मनाया जाएगा। ऐसे में अगर आप इस त्योहारी सीजन में खूबसूरत और सबसे अलग दिखना चाहती हैं तो कुछ बातों पर ध्यान देना जरूरी है। आज हम आपको कुछ सुझाव देने जा रहे हैं जो त्योहारी सीजन के दौरान आपको खुद को स्टाइल करने में मदद करेंगे। इन टिप्स को फॉलो करके लोग आपके स्टाइल और फैशन सेंस से प्रभावित हो जाएंगे।

सादगी महत्वपूर्ण है: 
सुंदर और सुरुचिपूर्ण लुक के लिए सादगी महत्वपूर्ण है। इसलिए जरूरी है कि त्योहारी सीजन में कम से कम कढ़ाई वाली साड़ियों का चयन किया जाए। यदि आप भारी आभूषण पहन रहे हैं, तो इसे कम से कम आभूषणों के साथ पहनने का प्रयास करें। वैकल्पिक रूप से, यदि आप भारी आभूषण पहन रही हैं, तो हल्की साड़ी चुनें। रंग का महत्व बदलते समय के साथ पेस्टल रंग काफी चलन में हैं। त्योहारी सीजन के दौरान हल्के और पेस्टल रंग एक शानदार एहसास देते हैं। आपके द्वारा चुना गया रंग आपके व्यक्तित्व को दर्शाता है।

मिनिमल मेकअप लुक: 
एक समय था जब महिलाएं मेकअप के पीछे छुपी रहती थीं। हालाँकि, समय बदल गया है। अब खूबसूरत दिखने के लिए आपको ज्यादा मेकअप की जरूरत नहीं है। आप कम से कम मेकअप के साथ भी खूबसूरत दिख सकती हैं।

सही फैब्रिक का चुनाव:
त्योहार पर खूबसूरत दिखने के लिए जरूरी है कि आप ऐसे फैब्रिक का चुनाव करें जो आपकी त्वचा से मेल खाता हो। ऐसा कपड़ा चुनने का प्रयास करें जो आपको आरामदायक महसूस कराए। कपड़ा न केवल ट्रेंडी होना चाहिए बल्कि उसका रखरखाव भी आसान होना चाहिए।

मिक्स एंड मैच: 
यह मिक्स एंड मैच का समय है। मैचिंग पर अटकने के बजाय आप मिक्स एंड मैच का विकल्प भी चुन सकते हैं। ऐसा करने से आपका लुक और भी निखर जाएगा. आप प्लेन सूट के साथ हैवी दुपट्टा कैरी कर सकती हैं।

ऐक्सेसरीज़ समझदारी से करें: 
ऐक्सेसरीज़ आपके उत्सव के लुक को बढ़ाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाती हैं। सुरुचिपूर्ण और आकर्षक परिधानों का चयन करें जो आपके पहनावे से मेल खाते हों। विवरणों पर ध्यान दें, जैसे सही जूते, हैंडबैग और अन्य सामान चुनना जो आपकी पोशाक के साथ अच्छे लगते हों।

हेयरस्टाइल मायने रखती है: 
आपका हेयरस्टाइल आपके संपूर्ण लुक पर काफी प्रभाव डाल सकता है। ऐसा हेयरस्टाइल चुनें जो आपके पहनावे और अवसर के अनुकूल हो। विभिन्न हेयर स्टाइल के साथ प्रयोग करें जो आपके चेहरे के आकार के अनुरूप हों और आपकी विशेषताओं को निखारें।

आत्मविश्वास कुंजी है: 
सबसे ऊपर, आत्मविश्वास सबसे महत्वपूर्ण सहायक है जिसे आप पहन सकते हैं। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप क्या पहनते हैं या खुद को कैसे स्टाइल करते हैं, यह आपका आत्मविश्वास ही है जो आपको वास्तव में अलग बनाएगा। अपने आप को गले लगाओ और अपनी शैली को शालीनता और आत्मविश्वास के साथ अपनाओ।

अंत में, त्योहारों का मौसम अपने प्रियजनों के साथ जश्न मनाने और आनंद लेने का समय है। इन टिप्स को फॉलो करके आप अपने फेस्टिव लुक को निखार सकते हैं और एक अमिट छाप छोड़ सकते हैं। याद रखें कि सादगी अपनाएं, सही रंग चुनें, कम से कम मेकअप चुनें, सही फैब्रिक चुनें, मिक्स एंड मैच के साथ प्रयोग करें, बुद्धिमानी से एक्सेसरीज़ बनाएं, अपने हेयर स्टाइल पर ध्यान दें और सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि खुद को आत्मविश्वास के साथ रखें। 

आयुर्वेद और योग को प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना में शामिल करने की मांग, दिल्ली HC ने केंद्र से माँगा जवाब

प्रेग्नेंसी के दौरान होने वाली इन परेशानियों से घबराएं नहीं, इन उपायों से पाएं छुटकारा

क्‍या होता है रिलेशनशिप में Green Flag?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -