घर में इस स्थान पर रखे दें फेंग्शुई हाथी, भगवान कभी नहीं छोड़ेंगे आपका साथ

Dec 17 2018 06:40 PM
घर में इस स्थान पर रखे दें फेंग्शुई हाथी, भगवान कभी नहीं छोड़ेंगे आपका साथ

ज्योतिष की बात करें या फेंग्शुई की. दोनों में कई प्रकार के उपाय दिखाए जाते हैं. ऐसे में फेंग्शुई ने हाथी के महत्व को स्वीकारते हुए इसे एक बेहद प्रभावशाली गैजेट बताया है. जी हाँ, फेंग्शुई में हाथी को सफलता और सौभाग्य का साथी कहते हैं. कहा जाता है इसका संबंध इच्छाशक्ति, दीर्घायु, संतान प्राप्ति, बौद्धिक क्षमता और प्रतिष्ठा से भी है और इसी के साथ यह एक साथ इतने गुणों के समावेश को अपने अंदर रखता है और घर में इसका रहना शुभ होता है. ऐसे में अगर आपको घर में खूब सारा धन चाहिए तो इससे आपको यह टोटका जरूर करना चाहिए. कौन-सा टोटका आइए हम आपको बताते हैं.

1. कहते हैं फेंग्शुई हाथी को घर के भिन्न-भिन्न हिस्सों में रखने से भिन्न-भिन्न परिणामों की प्राप्ति होती है. ऐसे में कहा जाता है फेंग्शुई हाथी को आप घर के जिस भाग में स्थापित करते हैं, यह उस भाग की ऊर्जा को बढ़ा देता है और फेंग्शुई हाथी किस धातु से निर्मित है, इसका प्रभाव भी इससे प्राप्त होने वाले परिणामों पर पड़ता है. तो अब आज हम आपको बताते हैं कि फेंग्शुई हाथी का कब और कहां उपयोग करने से कौन-कौन से लाभ प्राप्त होते हैं.

2. कहा जाता है फेंग्शुई हाथी का सुरक्षा की दृष्टि से विशेष महत्व होता है इस कारण एक हाथी की मूर्ति को अथवा हाथियों के जोडे़ की मूर्ति को मुख्य द्वार पर रखना परिवार को सुरक्षा प्रदान करता है.

3. कहा जाता है ऊपर की ओर सूंड किए हुए हाथियों को अगर मुख्य द्वार पर रखा जाए तो समृद्धि, सौभाग्य एवं सफलता आती है और नीचे की ओर सूंड किए हुए हाथियों को मुख्य द्वार पर रखने से घर के लोग दीर्घायु होते हैं.
 
4. अगर आप हाथियों के युगल को बेडरूम में रखते हैं तो यह दंपती के बीच प्रेम में वृद्धि करवाता है.

5. अगर माता हथिनी और उसके शिशु के स्टैच्यू को घर में रखते हैं तो यह मां और बच्चों के बीच मधुर संबंध बनाए रखता है. 

6. कहते हैं हाथी के ऊपर मेंढक या बंदर के स्टैच्यू को रखना करियर में स्थायित्व प्रदान करता है.

7. वहीं घर के कच्चे स्थान पर फेंग्शुई हाथी को रखने से धन का भंडार खुल जाता है.

रात में छिपकली देखते ही करें यह काम, बन जाएंगे करोड़पति

अमीर बनने के लिए सोमवार को शिव भगवान को चढ़ा दें यह फूल

एक ग्लास पानी पिलाने से आपको अपना सब कुछ देने को तैयार हो जाएगी भाभी