घर के इस कोने में रखे फेंगशुई गाय, हर काम में मिलेगी सफलता

Aug 17 2019 05:00 PM
घर के इस कोने में रखे फेंगशुई गाय, हर काम में मिलेगी सफलता

कहा जाता है वास्तु के मुताबिक़ रहने से सभी काम बन जाते हैं. ऐसे में चीनी वास्तु शास्त्र में फेंगशुई को काफी ज्यादा महत्व दिया हैं और केवल इतना ही नहीं बहुत सारी ऐसी चीज़ें होती है, जिसे घर और दुकान में रखने से किस्मत चमक जाती है. जी हाँ, उन्हें रखने से वास्तु के दोषों को दूर किया जा सकता है. कहते हैं अगर आप ऐसा करते हैं तो इससे घर और दुकान में नकारात्मक ऊर्जा कहीं से भी प्रवेश नहीं कर सकती है. इसी के साथ सकारात्मक ऊर्जा का प्रभाव लगातार बना रहता है. आप सभी को बता दें कि वास्तु शास्त्र में गाय को काफी ज्यादा शुभ माना जाता है और उसके दिख भर जाने से दिन सुकूनमय बीतता है. इसी के साथ चीनी फेंगशुई की माने तो गाय को उतना ही महत्व दिया जाता है, जितना कि हिंदू धर्म संस्कृति में दिया जाता है. जी हाँ, कहते हैं सिक्कों के ढेर पर बैठी हुई गाय के प्रतीक घर या दफ्तर में कहीं भी स्थापित किया जा सकता है और ऐसा करना हमारे लिए काफी ज्यादा फलदाई होता है.


* वहीं चीनी वास्तुशास्त्र में के अनुसार परिवार में स्वभाग्य को बढ़ाने के लिए गाय को रखना चाहिए क्योंकि इससे लाभ होता है लेकिन ध्यान रहे कि बछड़े को दूध पिला रही गाय को घर में रखने से ना सिर्फ संतान प्राप्ति के योग बनते हैं, बल्कि आपकी संतान को कभी भी पैसों की कमी नहीं होती है.

* कहा जाता है चीनी वास्तु शास्त्र में गाय को घर में रखने से व्यक्ति अगर कठिन दौर से गुजर रहा होता है या उसकी स्थिति अच्छी नहीं होती है तो ऐसा करने से उसको शक्ति मिल जाती है. इसी के साथ घर पर चीनी गाय को रखने से सकारात्मक ऊर्जा बनी रहती है और ऐसा करने से हमें मानसिक शांति मिलती है. ध्यान रहे कि घर पर इस गाय को दक्षिण पूर्व दिशा में रखना लाभदायक होगा.

अगर चाहते हैं हर काम हो सफल तो इस स्रोत को लिखकर करें यह काम

ये 10 मंत्र बना सकते हैं आपका जीवन, आज से शुरू करें जाप

सबसे खतरनाक होती है इस राशि की प्रेमिका, ला सकती है आपकी शामत