T-20 वर्ल्ड कप में नजर आएगी महिला अंपायर

Feb 26 2016 04:57 PM
T-20 वर्ल्ड कप में नजर आएगी महिला अंपायर

भारत मे आगामी होने वाले ICC टी-20 वर्ल्ड कप के इस बार अंपायरों की टीम में पहली बार दो महिला अंपायरों के साथ ही चार महिला अधिकारियो की भी नियुक्ति हुई है. तथा खबर है कि  ट्वंटी-20 वर्ल्ड कप के लिए मैच रेफरी पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज जवागल श्रीनाथ सहित आईसीसी की 31 सदस्यीय 'प्लेइंग कंट्रोल टीम' के सदस्यों की घोषणा कर दी गई है. जिनमे इन महिला अंपायरों व अद्यिकार्यो का भी नाम है. इस मामले में गुरुवार को ICC ने अपने एक बयान में दोहराया है कि 'मजबूत प्लेइंग कंट्रोल टीम में आईसीसी मैच रेफरियों के सात और अंपायरों के एलीट पैनल के 12 सदस्य हैं।

इसमें इंटरनेशनल अंपायरों के एलीट पैनल के 10 सदस्य और आईसीसी एसोसिएट व एफीलिएट इंटरनेशनल अंपायरों की पैनल के दो सदस्यों सम्मिलित है।' ICC ने आगे कहा कि श्रीनाथ नागपुर में 8 मार्च को जिम्बाब्वे बनाम हांगकांग के बीच होने वाले वर्ल्ड कप के पहले मैच में रेफरी होंगे। श्रीनाथ प्लेइंग कंट्रोल टीम की अगुवाई करेंगे जिसमें पाकिस्तान के अलीम डार, इंग्लैंड के इयान गाउल्ड मैदानी अंपायर होंगे जबकि मराएस इरासमस टीवी अंपायर और रिचर्ड इलिंगवर्थ चौथे अंपायर होंगे। वर्ल्ड कप में पहली बार दो महिला अंपायरों की भी नियुक्ति की गई है।

इसमें न्यूजीलैंड की कैथलीन क्रॉस और ऑस्ट्रेलिया की क्लेयर पोलोसाक को इस बार भारत मे आगामी होने वाले ICC टी-20 वर्ल्ड कप में अंपायरी के लिए चुना गया है. यह दोनों ही महिला अंपायर प्रथम बार इस टूर्नामेंट में उतरेंगी.