इंदौर से भोपाल आ रही थी महिला AIG, चलती कार में हो गई मौत
इंदौर से भोपाल आ रही थी महिला AIG, चलती कार में हो गई मौत
Share:

भोपाल: मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में पदस्थ सहायक महानिरीक्षक AIG प्रतिभा त्रिपाठी की सोमवार को कार्डियक अरेस्ट से मौत हो गई. यह घटना तब हुई जब प्रतिभा त्रिपाठी डॉक्टरी चेकअप के पश्चात् इंदौर से भोपाल वापस आ रही थीं. दरअसल, वर्तमान में भोपाल में महिला सेल में पदस्थ AIG प्रतिभा त्रिपाठी लंबे वक़्त से बीमार चल रही थीं. उन्हें वर्ष 2020 में कोरोना की पहली लहर में कोरोना संक्रमण हुआ था. कोरोना से तो जंग तो प्रतिभा त्रिपाठी ने जीत ली किन्तु पोस्ट कोविड कॉम्प्लिकेशन से वह निरंतर जूझ रही थीं. उनको हाई ब्लड प्रेशर की भी शिकायत थी तथा स्वास्थ्य भी निरंतर खराब रहता था. 

वही इसी बीच प्रतिभा ने बच्चे को जन्म दिया था. शनिवार को उन्हें फिर तबीयत असहज महसूस होने के पश्चात् इंदौर ले जाया गया, जहां डॉक्टरी चेकअप हुआ. जब वो अपने पति एवं  बच्चे के साथ इंदौर से वापस भोपाल लौट रही थीं तो सोनकच्छ के पास उनकी तबीयत ख़राब हुई. उनके पति उन्हें तुरंत ही नज़दीकी चिकित्सालय ले गए, जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. महिला पुलिस अफसर की मौत की वजह कार्डियक अरेस्ट को बताया जा रहा है. 

क्या है कार्डियक अरेस्ट?
बता दे कि जब इंसान के दिल की धड़कन रुक जाती है तथा यह शरीर के बाकी भागों तक खून की आपूर्ति नहीं कर पाता है, उस स्थिति को कार्डियक अरेस्ट कहा जाता है. वही जब किसी मनुष्य को कार्डियक अरेस्ट आता है तो वह मिनटों में ही बेसुध या बेहोश हो जाता है. चिंता की बात है कि यदि इसमें तुरंत उपचार न मिले तो शख्स की मौत तक हो जाती है.

शर्ट के अंदर छुपा रखे थे 14 लाख कैश, तमिलनाडु पुलिस ने शख्स को दबोचा

फ़ैयाज़ के बाद आफताब ! नेहा की हत्या के बाद डर गई हिन्दू लड़की, ख़त्म करना चाहती थी रिश्ता, लेकिन ....

शादीशुदा युवती को शादी का झांसा देकर सहकर्मी ने किया बलात्कार, पति को छोड़कर आई तो हो गया फरार    

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -