धोनी से तुलना किए जाने पर बोले ऋषभ पंत- मैं भारतीय क्रिकेट टीम में अपना नाम खुद बनाना चाहता हूं...

By Nikki Chouhan
Jan 21 2021 02:53 PM
धोनी से तुलना किए जाने पर बोले ऋषभ पंत- मैं भारतीय क्रिकेट टीम में अपना नाम खुद बनाना चाहता हूं...

मुंबई: भारत ने मंगलवार को गब्बा में खेले गए सीरीज के अंतिम टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया को सभी मुश्किलों के मुकाबले तीन विकेट से हराकर सीरीज 2-1 से अपने नाम कर ली। जीत के हीरो रहे भारतीय विकेट कीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने गब्बा टेस्ट की चौथी पारी में 89 रन की नाबाद पारी खेली क्योंकि भारत ने कुल 328 रन बनाए। भारत को जीत के लिए शक्ति देने के बाद पंत ने कहा कि हालांकि पूर्व क्रिकेटर एमएस धोनी से तुलना करना अच्छा लगता है, लेकिन वह नहीं चाहते कि लोग तुलना करें क्योंकि वह इस खेल में अपना नाम बनाना चाहते हैं।

पंत ने संवाददाताओं से कहा, मैं बहुत खुश हूं कि हमने ट्रॉफी को बरकरार रखा। पंत ने ऑस्ट्रेलिया दौरे से लौटने के बाद यहां संवाददाताओं से कहा, पूरी टीम बहुत खुश है। उन्होंने आगे कहा, यह अच्छा लगता है जब आपकी तुलना एमएस धोनी जैसे किसी से की जाती है लेकिन मैं नहीं चाहता कि लोग तुलना करें। मैं भारतीय क्रिकेट टीम में अपना नाम खुद बनाना चाहता हूं। मैं केवल इसी बात पर ध्यान केन्द्रित कर रहा हूं। इसके अलावा, यह अच्छा नहीं है कि आप एक नौजवान के साथ एक किंवदंती की तुलना करें।

पिछली बार ब्रिस्बेन क्रिकेट ग्राउंड में एक विजिटिंग टीम ने जीत दर्ज की थी नवंबर 1988 में जब विव रिचर्ड्स के नेतृत्व में ताकतवर वेस्ट इंडियन आउटफिट ने एलन बॉर्डर की टीम को 9 विकेट से हराया था।

थाईलैंड ओपन: क्वार्टर फाइनल में पहुंचे समीर वर्मा

भारतीय जूनियर महिला हॉकी टीम ने चिली सीनियर महिला टीम को 3-2 से किया पराजित

टीम इंडिया की जीत पर बोले अकरम, कहा- इससे पहले ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर इतनी निर्भीक टीम नहीं देखी