जुलाई माह के इस दिन से बदल जाएगी FB की प्राइवेसी पॉलिसी
जुलाई माह के इस दिन से बदल जाएगी FB की प्राइवेसी पॉलिसी
Share:

यूजर्स के डेटा और प्राइवेसी पॉलिसी को लेकर फेसबुक बीते कुछ माह से आईफोन से तकरार चल रही है. आईफोन की सख्ती के कारण से फेसबुक को बहुत ही ज्यादा हानि का भी सामना करना पड़ रहा है. उसके लाखों यूजर्स आईफोन की सख्ती के कारण से उससे कट चुके हैं. निंरतर हो रही हानि के दौरान अब META अपने इस प्लेटफॉर्म के लिए प्राइवेसी पॉलिसी में कुछ परिवर्तन करने की योजना बना रहे है. इसे लेकर कंपनी अब यूजर्स को नोटिफिकेशन भेजी जा रही है.

META ने दी इसकी जानकारी: खबरों का कहना है कि META ने एक ब्लॉग पोस्ट में सूचना दी है कि वह अपनी प्राइवेसी पॉलिसी को अपडेट करने की योजना बनाई जा चुकी है. यह कवायद इसलिए की जा रही है ताकि लोगों को यह ठीक तरीके से समझ में आ जाए कि META अपने यूजर्स की जानकारी का इस्तेमाल किस तरह से कर रही है. वह पुरानी प्राइवेसी पॉलिसी और नई पॉलिसी के बीच अंतर भी देख सकते है. 

26 जुलाई से लागू होगी नई पॉलिसी: कंपनी की ओर से भेजे जा रहे मैसेज में कहा जा चुका है कि नई प्राइवेसी पॉलिसी 26 जुलाई से लागू की जाने वाली है. ये भी स्पष्ट किया गया है कि इंडिया में कंपनी यह नोटिफिकेशन यूजर्स को सूचना देने के लिए भेजी जा रही है. उन्हें इस नोटिफिकेशन पर कोई भी रिएक्शन नहीं देना पड़ेगा. इंडिया के लोगों के लिए इसे एक्सेप्ट करना अनिवार्य नहीं होने वाला है. मैसेज भेजने का मकसद बस ये है कि यूजर्स भी नई पॉलिसी के बारे में जानकारी रखें.  

इसलिए भारत में अनिवार्य़ नहीं: कंपनी की नई पॉलिसी इंडिया में बाध्यकारी नहीं होने वाली है. दरअसल, इंडिया सरकार ने प्राइवेसी को लेकर META को बीते वर्ष ही सख्त दिशा निर्देश दिए थे और बोला गया था कि कोई भी ऐसी पॉलिसी सरकार को मंजूर नहीं होगी जो लोगों के निजता का हनन करे. ऐसे में यह पॉलिसी यहा बाध्यकारी नहीं होगी.

अमेज़न आया ढेर सारे इनाम लाया...

आईआईटी मद्रास ने विकसित किया स्वदेशी टेक्नोलॉजी वाला सॉलिड वेस्ट कॉम्बस्टर

बिना नेटवर्क के भी चला सकते है मोबाइल, बस करना होगा ये काम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -