महिला डॉक्टर ने मोटापा कम करवाने के लिए करवाई सर्जरी, 4 दिन बाद मौत
महिला डॉक्टर ने मोटापा कम करवाने के लिए करवाई सर्जरी, 4 दिन बाद मौत
Share:

इंदौर : मोटापा कम करने की सर्जरी के 4 दिन बाद मंगलवार को चोइथराम अस्पताल की रेडियो ओंकोलॉजी विभाग की प्रमुख डॉ. आरती कौल पटेल की मौत हो गई। श्री अरबिंदो अस्पताल परिसर स्थित मोहक हॉस्पिटल में गुरुवार को उनकी बैरियाट्रिक सर्जरी की गई थी। गत वर्ष अप्रैल में बैरियाट्रिक सर्जरी के दौरान फिल्म कलाकार राकेश दीवाना (कुंभकरण का पात्र निभाने वाले) की मौत हो गई थी।

सिल्वर स्प्रिंग टाउनशिप मे रहने वाली 51 वर्षीय डॉ. आरती पटेल मोटापे को लेकर परेशान थीं। 2 साल से वे बैरियाट्रिक सर्जरी करवाने की इच्छुक थीं, लेकिन कभी उनके साथी डॉक्टर्स मना कर देते तो कभी परिजन वाले राजी नहीं थे। पति डॉ. कैलाश पटेल अरबिंदो कॉलेज में ही 10 साल से कार्यरत हैं और वहां रेडियोलॉजी विभाग के प्रमुख हैं।

गत गुरुवार को बैरियाट्रिक सर्जन डॉ. मोहित भंडारी ने डॉ. आरती का मोटापा कम करने की सर्जरी की। इस दौरान डॉ. पटेल भी ओटी में ही मौजूद रहे। 2 दिन बाद शनिवार को उन्हें अस्पताल से छुट्टी मिल गई। अस्पताल से छुट्टी मिलने के बाद से ही उनकी तबीयत और ज्यादा खराब रहने लगी, सोमवार रात से उन्हे उल्टियों के साथ बेचैनी बढ़ना चालू हो गई।

सांस लेने में परेशानी होने लगी। मंगलवार सुबह 9 बजे ज्यादा तबीयत बिगड़ी तो उन्हें तुरंत अस्पताल ले जाया गया, लेकिन मौत हो गई। दोपहर में बॉडी को पोस्टमार्टम के लिए एमवाय अस्पताल लाया गया, जहां डॉक्टरों की टीम ने पीएम किया।

आपको बता दे की अरबिंदो अस्पताल मे सर्जरी के बाद मौत का यह पहला मामला नही है। इससे पहले भी छोटे-बड़े पर्दे पर अपनी अदाओं से लोगों को हंसाने वाले कलाकार राकेश दीवाना की पिछले साल अप्रैल महीने में बैरियाट्रिक सर्जरी के दौरान मौत हो गई थी।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -