इस दौरान चाय पीना स्वास्थ्य के लिए है हानिकारक
इस दौरान चाय पीना स्वास्थ्य के लिए है हानिकारक
Share:

हम आपको बता दें चाय पीने के कई फायदे होते हैं। सुबह उठकर रात की नींद भगानी हो या फिर शाम के 4 बजे दिनभर की थकान मिटाकर रीफ्रेश होना हो, इन सभी कामों में चाय मदद करती है। वहीं चाय पीने के कई फायदे भी हैं। ग्रीन टी से लेकर ब्लैक टी तक और मसाले वाली चाय से लेकर जिंजर टी, सभी के अलग-अलग फायदे हैं। वहीं दूसरी तरफ चाय आपकी सेहत के लिए तब खतरनाक साबित हो सकती है जब आप खाली पेट उसका सेवन करेंगे। 

वजन कम करने का काम करता है कड़वा करेला

यह है इसके नुकसान 

जानकारी के अनुसार खाली पेट चाय पीने से आपके शरीर पर भी खराब प्रभाव पड़ता है। खाली पेट चाय पीने से शरीर में प्रोटीन और अन्‍य दूसरे पोषक पदार्थों का अवशोषण ठीक से नही हो पाता है और ये हमारे शरीर को प्रभावित करता है। ऐसे में खाली पेट चाय न पीना ही बेहतर विकल्प है। प्रोस्‍टेट संबंधी बीमारी पुरुषों को खाली पेट चाय पीने से हो सकती है। ये दावा कई वैज्ञानिकों द्वारा रिसर्च में भी किया गया है।

ब्लड ग्रुप के अनुसार जानिए कैसी डाइट करें फॉलो

और भी है कई नुकसान 

इसी के साथ अदरक की चाय पीना फायदेमंद होता है लेकिन अगर इसे आप खाली पेट पीएंगे तो आपको गैस की समस्‍या हो सकती है। वहीं खाली पेट ब्‍लैक टी पीने से भी पेट फूलने की समस्‍या हो सकती है और आप परेशानी में पड़ सकते हैं। खाली पेट चाय पीने से न सिर्फ गैस की समस्या बढ़ती है बल्कि उल्टी भी हो सकती है। कई हेल्थ एक्सपर्ट्स की मानें तो चाय में टेनिन पाया जाता है। ऐसे में खाली पेट चाय पीने से टेनिन की वजह से कभी-कभी आपको वोमेटिंग हो सकती है।

ख़राब हो गए मोजों को इस तरह लें उपयोग में

पेट के कीड़ों को दूर करते हैं खरबूजे के बीज, जानिए अन्य लाभ

बालों के लिए बनाएं केले का हेयर मास्क, बाल जड़ से होंगे मजबूत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -