मरते दम तक जारी रहेंगी 35-A के लिए मेरी लड़ाई

मरते दम तक जारी रहेंगी 35-A के लिए मेरी लड़ाई

नई दिल्ली : जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला अपने विवादित बयानों को लेकर जाने जाते हैं. अब एक बार फिर उन्होंने विवादित बयान दिया है. बता दे कि इन दिनों जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 35-A पर तनाव का माहौल बना हुआ है और इसमें अब फारूख अब्दुल्ला भी कूद पड़े हैं. बता दे कि फ़ारूख़ अनुच्छेद 35-A में बदलाव के खिलाफ है. उनका कहना है कि वे इसमें किसी भी प्रकार का परिवर्तन नहीं चाहते हैं. 

अब्दुल्ला के घर घुसे घुसपैठिए को मारी गोली, पिता ने दिया आंखें नम करने वाला बयान

फारूख ने यह भी कहा है कि वह कब्र में जाने तक अनुच्छेद 35-A में बदलाव के ख़िलाफ़ अपनी लड़ाई जारी रखेंगे. हाल ही में उन्होंने कहा है कि वो हमें सिर्फ विवादों में उलझाना चाहते हैं, वो इसे बदल नहीं सकते हैं. संवैधानिक पीठ दो बार इस बात को कह चुकी है. जब तक कि मैं कब्र में नहीं चला जाता हूं मैं उनके खिलाफ लड़ता रहूंगा. 

भारत में मुस्लमान नहीं हैं सुरक्षित-फारुख अब्दुल्ला

फारूख ने इस दौरान चेतावनी भरे शब्दों में कहा कि अगर ऐसा होता है तो हालात संभालना काफी मुश्किल हो जाएगा. बता दें जम्मू कश्मीर की जनता को विशेषाधिकार देने वाला अनुच्छेद 35-ए फिलहाल उच्चतम न्यायालय के कटघरे में है. पिछले दिनों अदलात में इस पर सुनवाई होनी थी लेकिन किसी कारणवश वह टल गई थी. इस पर अब अगली सुनवाई 27 अगस्त को होगी. 

ख़बरें और भी...

35 A को लेकर जम्मू कश्मीर बंद, दो दिन रोकी गई अमरनाथ यात्रा

35 A पर सुनवाई टली,अब 27 अगस्त को होगी