फारूख अब्दुल्ला ने मांगी माफी, राष्ट्रगान के अपमान पर हुआ विवाद

नई दिल्ली : पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के शपथ ग्रहण समारोह के दौरान राष्ट्रगान का अपमान होने के मामले में जम्मू - कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूख अब्दुल्ला ने माफी मांग ली है। दरअसल वे दरबार साहिब में माथा टेकने पहुंचे थे इसके बाद उन्होंने माफी मांग ली है।

उल्लेखनीय है कि जम्मू - कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला जब मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल हुए तो वहां राष्ट्रगान होने पर भी वे फोन पर चर्चा कर रहे थे। ऐसे में उन्हें राष्ट्रगान के अपमान के मामले के तहत आलोचनाऐं झेलना पड़ीं। मीडिया में उनके द्वारा राष्ट्रगान का अपमान करने का मामला काफी चर्चाओं में रहा।

राष्ट्रगान के दौरान राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव, कांग्रेस की वरिष्ठ नेता अंबिका सोनी, केंद्रीय वित्तमंत्री अरूण जेटली, उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, द्रमुक नेता कनिमोई आदि नेता शामिल हुए। दरअसल उपस्थितों को पश्चिम बंगाल के मुख्य सचिव वासुदेव बनर्जी ने राष्ट्रगान हेतु सावधान की मुद्रा में खड़े रहने के लिए कहा था।

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -