सहारनपुर-अंबाला हाईवे पर लगा भीषण जाम, टोल के विरोध में धरने पर बैठे किसान
सहारनपुर-अंबाला हाईवे पर लगा भीषण जाम, टोल के विरोध में धरने पर बैठे किसान
Share:

यमुनानगर: हरियाणा के यमुनानगर में किसानों ने नेशनल हाईवे पर जाम लगा दिया। जानकारी के अनुसार बता दें कि बीचो-बीच सड़क पर बैठे किसान टोल वसूली का विरोध कर रहे हैं। राष्ट्रीय राजमार्ग-334 पर बने मिल्क माजरा टोल प्लाजा पर आसपास के गांव के सैकड़ों किसानों ने जाम लगा दिया। बड़ी संख्या में किसान सड़क पर बैठ गए और यातायत पूरी तरह से रोक दिया। किसानों का कहना है कि वह अपने खेतों से ट्रैक्टर ट्राली में गन्ना लादकर मिल लेकर जाते हैं।

सतना हादसा: दो सगी बहनों की मौत पर परिवार में छाया मातम

वहीं बता दें कि टोल प्रबंधन उनसे एक ट्रिप का 220 रुपये वसूल करता है। जबकि कृषि कार्य और कृषि यंत्रों को टोल में छूट है। किसानों का कहना है कि वो सभी टोल से 20 किलोमीटर की परिधि में ही रहते हैं। नियमों के मुताबिक उन्हें टोल में रियायत होती है, लेकिन टोल प्रबंधन उन्हें अभी तक मदद नहीं कर रहा है। किसानों का कहना है कि जब तक ठोस फैसला नहीं हो जाता, तब तक वो जाम नहीं खोलेंगे।

बड़वानी जिले में आठ देशी पिस्टल और एक कट्टा सहित दो आरोपी गिरफ्तार

दरअसल जाम लगने से सहारनपुर-अंबाला और चंडीगढ़ हाईवे 5 घंटे से बंद है। टोल के दोनों तरफ कई किलोमीटर वाहनों की लंबी-लंबी कतारें लगी हुई हैं। छोटे वाहन संपर्क मार्गों से निकलने का प्रयास कर रहे हैं। आस-पास के इलाके में जाम की स्थिति बनी हुई है। इस संबंध में टोल प्रबंधन का कहना है कि 20 किलोमीटर की परिधि के केवल पर्सनल वाहनों का पास बनाने का प्रावधान है। आस-पास के ग्रामीण अपना पास बनवाए और छूट का फायदा उठा सकते हैं । कमर्शियल वाहनों को यह छूट नहीं दी जा सकती।


खबरें और भी 

आरएसएस प्रमुख भागवत ने कहा अयोध्या में जल्द बनेगा राम मंदिर

अध्यादेश से बनाएं मंदिर, अभी नहीं तो कभी नहीं - देवकीनंदन ठाकुर

मारकर टुकड़े कर देने के बाद भी लौटी 16 साल की लड़की, देखकर सब रह गए दंग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -