कुछ ऐसा रहा किसान आंदोलन का हाल
कुछ ऐसा रहा किसान आंदोलन का हाल
Share:

आज देश के अलग-अलग राज्यों में किसानों का आंदोलन जमकर हो रहा है. इस कड़ी में कई जगह देश के किसान जगह-जगह इकट्ठा होकर अपने तरीके से प्रदर्शन कर रहे है. सरकार से नाराजगी, फसलों के दाम, स्वामीनाथन आयोग की सिफारिशों को लागू करने को लेकर शुरू हुआ यह आंदोलन अभी 10 दिन तक चलेगा जिसमें धीरे-धीरे और किसानों के शामिल होने की सम्भावना है. 

किसानों के इस आंदोलन में अभी तक पंजाब केफरीदकोट में किसानों ने सड़कों पर सब्जियां फेंकी, वहीं मध्यप्रदेश में किसानों ने दूध और सब्जियों की सप्लाई बंद कर दी, महाराष्ट्र के नासिक में किसानों ने टमाटर से भरा ट्रक रोक दिया. वहीं मंदसौर में एक किसानों ने बचे हुए दूध की मिठाई बनाकर गाँव वालों में बाँटने का ऐलान किया है. 

बता दें, कुछ महीनों पहले ही महाराष्ट्र में किसानों ने एक बड़ा आंदोलन किया था, वहीं महाराष्ट्र,मध्यप्रदेश और कर्नाटक और कुछ राज्यों के किसान कर्ज और फसल के सही दाम न मिलने के कारण बर्बाद होने की कगार पर है वहीं अकेले मध्यप्रदेश में पिछले पांच महीनों में 1761 किसानों ने आत्महत्या की है. मध्यप्रदेश का किसान इस समय सबसे ज्यादा परेशानी में दिखाई दे रहा है. वहीं आज से एक साल पहले मंदसौर में हुई हिंसा की भी बरसी आने वाली 6 तारीख को होने वाली है, इस लिहाज से किसानों का गुस्सा सरकारों के लिए आसमानों पर है. 

दिसम्बर में योगी नोएडा गए थे, जो नोएडा आता है, वह हार जाता है

किसान के छाले, आत्महत्या और आंदोलन

कैराना में योगी के बोल ने बिगाड़ा खेल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -