Share:
उग्र हुआ किसानों का ट्रेक्टर मार्च,  बैरिकेड्स तोड़े, पुलिस ने भांजी लाठियां
उग्र हुआ किसानों का ट्रेक्टर मार्च, बैरिकेड्स तोड़े, पुलिस ने भांजी लाठियां

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली में गणतंत्र दिवस के अवसर पर किसानों का ट्रैक्टर मार्च आरंभ हो गया है. जगह-जगह किसानों की तरफ से बैरिकेड तोड़े जा रहे है. इस कारण पुलिस और किसानों के जत्थे आमने-सामने आ गए है. अक्षरधाम से पहले नेशनल हाईवे 24 पर किसानों ने पुलिस की तरफ से लगाए गए बैरिकेड्स तोड़ दिए. इसके बाद पुलिस ने किसानों पर लाठीचार्ज कर दिया है.

दिल्ली के अक्षरधाम मंदिर से पहले राष्ट्रीय राजमार्ग 24 पर पुलिस ने बैरिकेडिंग की हुई थी, किन्तु कुछ किसानों के जत्थे ने ट्रैक्टरों के साथ कुछ बैरिकेडिंग को तोड़कर दिल्ली की ओर घुसने की कोशिश की, तो पुलिस ने आंसू गैस के गोले छोड़े और लाठीचार्ज किया किसानों को वहां से खदेड़ा गया है. इससे पहले किसानों ने सिंघु और टिकरी सीमा पर दिल्ली पुलिस की तरफ से लगाए गए बैरिकेड्स को तोड़ दिया था. पुलिस की तरफ से किसानों को निर्धारित रूट पर ट्रैक्टर मार्च निकालने की अपील की जा रही है, लेकिन कई जगह पर किसान तय रूट से अलग ट्रैक्टर मार्च निकालने की जिद पर अड़े है. इस कारण दिल्ली पुलिस से भिड़ंत की खबरें हैं.

वहीं, किसान मजदूर संघर्ष समिति (KMSC) के प्रमुख सतनाम सिंह पन्नू ने कहा कि हम दिल्ली पुलिस के रूट का नहीं, बल्कि अपने रूट पर मार्च निकालेंगे. हमने दिल्ली पुलिस को 45 मिनट दिए हैं. हमने उन्हें बताया है कि हम बाहरी रिंग रोड पर मार्च करेंगे, अब दिल्ली पुलिस को देखना है.

केजरीवाल ने किया ध्वजारोहण, कहा- दुनिया ने दिल्ली को देखकर अपनाया होम आइसोलेशन का आईडिया

जल्द ही नए वर्जन के साथ लॉन्च होगा VOTER-ID कार्ड, वोट डालना होगा अब और भी आसान

किसान प्रदर्शन के बीच दिग्गज नेता ने कहा- 'PM मोदी चाहते तो एक दिन में सुलझा देते'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -