कोरोनावायरस के संक्रमण पर बोले किसान- 'नया कानून अधिक बड़ा खतरा हैं'
कोरोनावायरस के संक्रमण पर बोले किसान- 'नया कानून अधिक बड़ा खतरा हैं'
Share:

नई दिल्ली: हाल ही में विशेषज्ञों ने यह चिंता जाहिर की है कि 'नए कृषि कानूनों के खिलाफ किसान जिन स्थानों पर एकत्र हैं, वहां से कोविड-19 के गंभीर प्रसार की आशंका है, यहां अनेक किसानों ने मास्क नहीं पहन रखे हैं।' यह बात जैसे ही प्रदर्शन कर रहे किसानों को पता लगी तो उन्होंने कहा है कि, 'उनके लिए नए कृषि कानून कोरोना वायरस से अधिक बड़ा खतरा हैं।'

जी दरअसल बीते सोमवार को किसान पांचवें दिन भी प्रदर्शन में लगे रहे। इस दौरान सभी राष्ट्रीय राजधानी की सीमाओं और दिल्ली के बुराड़ी मैदान में डटे रहे। बताया जा रहा है यहाँ ज्यादातर किसान पंजाब और हरियाणा से हैं। वहीं पश्चिमी उत्तर प्रदेश और राजस्थान से भी कई किसान है जो उनका साथ देने यहाँ पहुंचे हैं। वैसे दिल्ली में कोरोना संक्रमण के हालातों के बारे में बात करें तो यहाँ हर रोज महामारी के मामले बढ़ रहे हैं।

इसी के कारण विशेषज्ञों ने चिंता जताई है कि यहाँ कोरोना का संक्रमण और तेजी से फ़ैल सकता है। हाल ही में भारतीय आयुर्विज्ञान अनुसंधान परिषद के महामारी विज्ञान एवं संक्रामक रोग प्रभाग के प्रमुख डॉक्टर समीरन पांडा ने कहा, ‘प्रदर्शन में बड़ी संख्या में लोग शामिल हैं और जनस्वास्थ्य के नजरिए से मैं सुरक्षात्मक कदमों का ध्यान रखने का आग्रह करता हूं। ऐसा न होने पर यह बीमारी के गंभीर प्रसार का कारक बन सकता है।’ इस बारे में पंजाब के फरीदकोट से आए गुरमीत सिंह का कहना है, ‘हम कोरोना से तो बच सकते हैं, लेकिन हम इस क्रूर कानून से कैसे बचेंगे जो हमारी रोजी-रोटी छीन लेगा।’ इससे यह तो साफ़ है कि किसानों का प्रदर्शन रुकने वाला नहीं है।

अन्नदाता सड़कों पर धरना दे रहे हैं और 'झूठ' TV पर भाषण, पीएम पर राहुल गांधी का तंज

महाराष्ट्र में जारी वोटिंग, नितिन गडकरी ने डाला वोट

हांगकांग में पुलिस की सुरक्षा पर हुआ दुर्लभ हमला, जानिए पूरा मामला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -