किसानों के हित में है कृषि कानून: नितिन गडकरी

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कहा है कि केंद्र द्वारा पेश किए गए तीन नए कानून किसानों के लिए अच्छे थे लेकिन उनके बारे में भ्रम फैलाया जा रहा था। एक समाचार चैनल को संबोधित करते हुए नागपुर लोकसभा सांसद ने कहा कि किसान अगर नए कृषि विपणन कानूनों का अध्ययन करते हैं और उन्हें समझते हैं तो विरोध नहीं करेंगे।

गडकरी ने कहा कि कानून किसानों के हित में हैं। हालांकि राजनीतिक इरादों को लेकर किसानों के बीच भ्रम फैलाया जा रहा है। वह राजनीतिक दलों और उनके नेताओं से अपील करना चाहते हैं कि वे इस बात पर चर्चा करें कि किसान क्या हासिल कर रहे हैं और उन्हें क्या नुकसान होगा।

किसानों के सामने आ रहे मुद्दों और उनके आंदोलन पर बोलते हुए केंद्रीय मंत्री ने कहा, केंद्र सरकार उनके सभी मुद्दों को सुलझाने के लिए तैयार है, हालांकि खेत के नेताओं को गुमराह किया जा रहा है। "कानून किसानों के हित में हैं। हालांकि राजनीतिक इरादों को लेकर किसानों के बीच भ्रम फैलाया जा रहा है। गडकरी ने कहा, मैं राजनीतिक दलों और उनके नेताओं से अपील करना चाहता हूं कि वे इस बात पर चर्चा करें कि किसान क्या हासिल कर रहे हैं और वे क्या खो देंगे। विरोध प्रदर्शनों के केंद्र में तीन कानून किसान उपज व्यापार एवं वाणिज्य अधिनियम, 2020, किसान (सशक्तिकरण एवं संरक्षण) मूल्य आश्वासन एवं कृषि सेवा अधिनियम, 2020 और आवश्यक वस्तु (संशोधन) अधिनियम, 2020 के समझौते हैं।

सीएम केजरीवाल के आवास पर धरना दे रहे मेयर, कहा- फुटपाथ से चलेगा MCD ऑफिस

अपनी कविताओं से देशभक्ति का जुनून जगा देते थे मैथिलीशरण गुप्त

पत्नी के साथ मारपीट कर रहा था रिटायर्ड फौजी, जब पुलिस पहुंची तो लाइसेंसी बन्दूक से बरसाने लगा गोलियां

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -