इंग्लैंड के तेज गेंदबाज़ जोफ्रा आर्चर पर फैन ने की नस्लभेदी टिप्पणी, न्यूज़ीलैंड क्रिकेट ने मांगी माफ़ी
इंग्लैंड के तेज गेंदबाज़ जोफ्रा आर्चर पर फैन ने की नस्लभेदी टिप्पणी, न्यूज़ीलैंड क्रिकेट ने मांगी माफ़ी
Share:

इंग्लैंड क्रिकेट टीम इन दिनों न्यूजीलैंड दौरे पर है। इंग्लैंड को मेहमान टीम के खिलाफ पहले टेस्ट में पारी से हार का सामना करना पड़ा था। इस शिकस्त ने इंग्लिश खिलाड़ियों को उतना परेशान नहीं किया, जितना जोफ्रा आर्चर के साथ प्रशंसक की एक हरकत ने उन्हें इमोशनल कर दिया। दरअसल मुकाबले के बाद खिलाड़ी जब वापस लौट रहे थे, तब बाउंड्री लाइन के किनारे मौजूद एक कीवी प्रशंसक ने आर्चर पर नस्ल भेदी टिप्पणी की। उस समय तो आर्चर ने कुछ नहीं कहा,  लेकिन सोमवार को इंग्लैंड के तेज गेंदबाज ने ट्वीट कर अपना दुख जाहिर किया।

इंग्लैंड के 24 वर्ष के तेज गेंदबाज़ आर्चर ने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा कि, आज मुझे एक निराशाजनक नस्लीय टिप्पणी का सामना करना पड़ा, जब मैं अपनी टीम को शिकस्त से बचाने के लिए संघर्ष कर रहा था। हालांकि यहां के प्रशंसक काफी अच्छे थे, एक शख्स को छोड़कर। यही नहीं क्रिकइन्फो से बात करते हुए आर्चर ने खुलकर बताया कि उस व्यक्ति ने उनके रंग का मजाक उड़ाया था।

आर्चर का ट्वीट सामने आते ही न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने बगैर किसी देरी के मेहमान खिलाड़ी से माफी मांगी है। न्यूजीलैंड क्रिकेट ने ट्वीट करते हुए लिखा कि, जोफ्रा आर्चर के बारे में सुनकर हैरान और निराश हैं। इंग्लैंड क्रिकेट टीम हमारे प्रतिद्वंद्वी हो सकते हैं, किन्तु वे हमारे मित्र भी हैं और नस्लवादी दुरुपयोग कभी उचित नहीं होता है। न्यूजीलैंड क्रिकेट NZC ने कहा कि यह किसी भी किस्म के दुर्व्यवहार को बर्दाश्त नहीं करता है और उस व्यक्ति की पहचान करके उसे अरेस्ट करने का वादा करता है।

ISL में हैदराबाद की टीम ने चैन्नई को 2-1 से दी मात

टीमों के खिलाफ प्रदर्शन कर टोक्यो ओलंपिक की तैयारियों का आकलन करेंगे : मनप्रीत सिंह

PKL 7 में बंगाल वॉरियर्स ने दिल्ली को हराकर पहली बार हासिल की जीत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -