PKL 7 में बंगाल वॉरियर्स ने दिल्ली को हराकर पहली बार हासिल की जीत
PKL 7 में बंगाल वॉरियर्स ने दिल्ली को हराकर पहली बार हासिल की जीत
Share:

अहमदाबाद: हाल ही में मोहम्मद नबी बक्श के सुपर-10 के दम पर बंगाल वॉरियर्स ने बीते शनिवार को यहां ट्रांस्टेडिया के एका एरेना स्टेडियम में खेले गए प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) के सातवें सीजन के रोमांचक फाइनल में दबंग दिल्ली को 39-34 से हराकर खिताब जीत लिया. दोनों टीमें पहले हाफ में 17-17 से बराबरी पर थीं लेकिन, बंगाल ने दूसरे हाफ में अच्छी वापसी करते हुए पहली बार चैंपियन बनने का गौरव हासिल कर लिया है. 

मिली जानकारी के अनुसार दिल्ली की टीम पहले पांच मिनट तक 7-2 से आगे थी. दिल्ली ने अगले मिनट में ही बंगाल को ऑलआउट कर 11-3 की बढ़त बना ली. अगले 10 मिनट में बंगाल ने भी वापसी कर ली और दिल्ली को ऑलआउट करके स्कोर 14-15 कर दिया. बंगाल की टीम अब मात्र एक अंक से पीछे थी और 18वें मिनट में उसने 16-16 से बराबरी भी हासिल कर ली. इसके बाद बंगाल ने पहली बार मैच में बढ़त बना ली लेकिन, दिल्ली ने भी एक अंक लेकर स्कोर 17-17 से बराबर कर दिया.

ऐसा कहा जा रहा है कि पहले हाफ की समाप्ति तक दिल्ली के नवीन कुमार ने छह और बंगाल के मोहम्मद नबी ने सात अंक लिए. दिल्ली के लिए मेराज शेख ने इस दौरान अपने 350 रेड पॉइंट्स पूरे किए. दूसरे हाफ के पहले पांच मिनट तक भी दोनों टीमें 19-19 से बराबरी पर थीं लेकिन, इसके बाद बंगाल ने दिल्ली को ऑलआउट करके 25-21 की बढ़त बना ली.

यदि हम बात करें सूत्रों कि तो इस दौरान दिल्ली के नवीन ने इस सीजन का अपना लगातार 21वां और कुल 22वां सुपर-10 पूरा किया. मैच समाप्त होने में अब आठ मिनट का ही समय बचा था और बंगाल की टीम ने दिल्ली को फिर से ऑलआउट करके 10 अंकों की महत्वपूर्ण बढ़त लेकर स्कोर 34-24 तक पहुंचा दिया. बंगाल ने यहां लगातार अपनी बढ़त को कायम रखते हुए दिल्ली को वापसी का कोई मौका नहीं दिया. वहीं चैंपियन बंगाल के लिए मोहम्मद नबी बक्श के सुपर टेन के अलावा सुकेश हेगडे़ ने आठ अंक हासिल किए. टीम को रेड से 22, टैकल से 10, ऑलआउट से छह और एक अतिरिक्त अंक मिला. दिल्ली के लिए नवीन के 18 अंकों के अलावा अनिल कुमार ने तीन अंक लिए. टीम को रेड से 27,टैकल से तीन, ऑलआउट से दो और दो अतिरिक्त अंक प्राप्त किए. 

हरभजन सिंह की सौरव गांगुली से अपील, ट्विटर पर चयन समिति को लेकर कही ये बात

सैयद मोदी अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट में जीत हासिल करने की तैयारियों में जुटी साइना नेहवाल

शतरंज में लगातार 5 जीत के बाद इस खिलाडी को करना पड़ा बड़ी हार का सामना

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -