लॉन्च हुआ खास डिजाइन वाला फैन, आज ही लें आए घर
लॉन्च हुआ खास डिजाइन वाला फैन, आज ही लें आए घर
Share:

सीलिंग फैन हर घर में देखने को मिल जाता है लेकिन कई बार आपने देखा होगा कि सीलिंग फैन लगा होने के बावजूद भी हवा नहीं आती है. ऐसा होने की वजह से बहुत परेशानी होने लग जाती है. दरअसल इससे बिजली वेस्ट होती है लेकिन कमरे में बैठे लोगों को फिर भी गर्मी का एहसास होता रहता है. ऐसे में आज हम आपको उस डिजाइन के सीलिंग फैन के बारें में जानकारी देने जा रहे है जो आपके घर के बड़े कमरे के लिए एक परफेक्ट ऑप्शन साबित होते हैं. यदि आपको इनके बारे में अंदाजा नहीं है तो अब आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है क्योंकि हम आपको सीलिंग फैन चुनने का सही तरीका भी बताने जा रहे है.

फैन के ब्लेड का रखें ख्याल: यदि आप एक सीलिंग फैन खरीद रहे हैं तो आपको हमेशा ध्यान रखना चाहिए कि शायद कभी प्लास्टिक ब्लेड के साथ नहीं खरीदना जरुरी है. ऐसा इसलिए है क्योंकि प्लास्टिक ब्लेड बिजली का बिल कम करने में मददगार साबित होने वाला है लेकिन यदि आपका कमरा पड़ा है तो इनसे कूलिंग में समस्या आ सकती है क्योंकि यह उस तरह से हवा फेकता नहीं है जिस तरह से मेटल के ब्लेड हवा फेकने का काम भी करता है.

ब्लेड का साइड देखना है जरूरी: जब कभी आप सीलिंग फैन खरीदने जाएं तो इस बात का ध्यान अवश्य दें कि कभी भी मीडियम साइज वाला फैन ना खरीदें इसमें ब्लेड का साइज बहुत कम रहता है. आपको हमेशा अलार्म साइज वाला फैन ब्लेड ही खरीदना जरुरी है. इससे पूरे कमरे में अच्छी तरह से हवा फैल जाती है और कम रेट के किसी भी कोने में यदि कोई शख्स बैठा है तो वहां पर हवा का फ्लो बरकरार बना हुआ है. आपको बता देंगे हवा का फ्लोर बरकरार रखने के लिए आपको हमेशा ऐसे ही ब्लेड खरीदना जरुरी है.

जल्द ही मार्केट में हंगामा मचाने आ रहा है SAMSUNG का ये नया समर्टफोन

ट्विटर यूजर्स के लिए आई बड़ी खबर, एलन मस्क ने किया ये बड़ा ऐलान

अब आप भी घर बैठे कमा सकते है पैसे...? जानिए कैसे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -