PM मोदी से मिलेगी बोस की फैमिली, गिफ्ट करेगी 'नेताजी जैकेट'
PM मोदी से मिलेगी बोस की फैमिली, गिफ्ट करेगी 'नेताजी जैकेट'
Share:

नई दिल्ली : नेताजी सुभाष चंद्र बोस का परिवार आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करेगा. इस मुलाकात में नेताजी के परिवार के साथ प्रधानमंत्री से मिलने वालों में फैशन डिजाइनर अर्णब सेनगुप्ता भी होंगे. वे ‘मिशन नेताजी’ नाम का ग्रुप चलाते हैं. इसी के चलते वे PM मोदी को आज एक ‘नेताजी जैकेट’ गिफ्ट करेंगे.

क्या खास है जैकेट में ?

यह जैकेट नेहरू जैसा ही है, लेकिन इस पर नेताजी का प्रोफाइल प्रिंट है. नेताजी सुभाष चंद्र बोस के फैमिली मेंबर्स और स्कॉलर्स का एक ग्रुप PM मोदी से मिलने वाला है. इस ग्रुप में 51 लोग होंगे ये लोग PM से नेताजी से जुड़ी फाइलें पुब्लिक्ली करने की मांग करेगी. बता दें कि करीब 130 फाइलें केंद्र सरकार और PMO के पास पिछले 70 साल से मौजूद हैं. इन फाइलों को सीक्रेट बताकर अब तक इन्हे सार्वजनिक नहीं किया गया है.

नेताजी के परपोते चंद्रा बोस ने कहा, 'हम आज PM से वादा चाहेंगे कि वह देश और विदेश में मौजूद नेताजी से जुड़ी फाइलें सामने लाएं. यह काम भी तय वक्त के अंदर होना चाहिए. PM से एक हाई लेवल कमिटी बनाने की भी मांग की जाएगी जो चीन, रूस, जापान और ब्रिटेन में मौजूद नेताजी से जुड़ी फाइलों या सूचनाओं को भारत लाए और उसे पुब्लिक्ली करे, ताकि सच्चाई लोगों के सामने आ सके.'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -