कैंसर की बीमारी से बचाने में सक्षम होता है फालसा
कैंसर की बीमारी से बचाने में सक्षम होता है फालसा
Share:

फालसा गर्मियों के मौसम में मिलने वाला फल होता है. फालसा गर्मियों की चिलचिलाती धूप के कारन होने वाली कई बीमारियों से हमारे शरीर को बचाने में मदद कर सकता है. गर्मियों के मौसम में मिलने वाला फालसा हमारी सेहत के लिए बहुत फायदेमंद होता है. ये देखने में बहुत ही छोटा सा फल होता है पर इसके फायदे बहुत बड़े बड़े होते है. आज हम आपको फालसा खाने के फायदों के बारे में बताने जा रहे है.

1-फालसा में भरपूर मात्रा में एंटीऑक्सीडेंट्स मौजूद होते है जो हमारे शरीर को किसी भी तरह के इन्फेक्शन से बचा कर रखने में मदद करते है. इसके अलावा इसमें मेग्नेशियम, पोटेशियम, कैल्शियम, फास्फोरस, और सोडियम भरपूर मात्रा में पाए जाते है जो हमारे शरीर को स्वस्थ रखने में सहायक होते है.

2-गर्मियों के मौसम में फालसे का जूस हमारे शरीर में जाकर एक टॉनिक के रूप में कार्य करता है. इसके जूस का सेवन करने से पित्त की समस्याए तो दूर होती है साथ ही ये हमारी पाचन क्रिया को भी मजबूत बनता है.

3-फालसा में विटामिन सी की भी भरपूर मात्रा मौजूद होती है जिसके कारन इसके सेवन से शुगर और कोलोस्ट्रोल दोनों ही कण्ट्रोल में रहते है. साथ ही इसके सेवन से हमारे शरीर में ब्लड प्रेशर का लेवल भी हमेशा कण्ट्रोल में रहता है.

4-हाल में ही हुई एक रिसर्च में ये बात सामने आयी है की फालसे के सेवन से कैंसर जैसी खतरनाक बीमारी से अपने शरीर का बचाव किया जा सकता है. फालसे में भरपूर मात्रा में रेडियोधर्मी क्षमता मौजूद होती है जिसके कारण ये कैंसर जैसी बीमारी से बचाव करने में सक्षम होता है.

 

जानिए ब्लड कैंसर की बीमारी के कुछ लक्षणों के बारे में

एक ड्रिंक जो रखेगा आपके ब्लड प्रेशर और शुगर को कण्ट्रोल

दवा खाने के तुरंत बाद ना करे इन चीजों का सेवन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -