एक ड्रिंक जो रखेगा आपके ब्लड प्रेशर और शुगर को कण्ट्रोल
एक ड्रिंक जो रखेगा आपके ब्लड प्रेशर और शुगर को कण्ट्रोल
Share:

आज  के समय में शुगर और ब्लड प्रेशर जैसी बीमारिया बहुत ही आम हो गयी है. हर दूसरा व्यक्ति शुगर और ब्लड प्रेशर की बीमारी से परेशान रहता है. ये बीमारिया होने पर इनको कण्ट्रोल में रखने के लिए व्यक्ति को रोज दवाओं का सेवन करना पड़ता है. रोज दवाओं का सेवन करने से हमारी बॉडी को बहुत सारे साइड इफेक्ट्स हो सकते है जो बाद में जाकर हमारी सेहत को बहुत नुकसान पहुंचा सकते है.

पर आज हम आपको एक ऐसे ड्रिंक के बारे में बताने जा रहे है जिसके रोज़ाना सेवन से बिना कोई दवा खाये ही आपका शुगर और ब्लड प्रेशर हमेशा कण्ट्रोल में रहेगा. आज हम आपको बताने जा रहे है की कैसे स्ट्राबेरी, संतरे और चिया सिड्स के इस्तेमाल से ब्लड प्रैशर, हार्ट प्रॉब्लमस, बॉडी पेन से आराम पाया जा सकता है. स्ट्राबेरी के सेवन से ब्लड प्रैशर कण्ट्रोल में रहता है और दिल से  जुडी बीमारियों का खतरा भी नहीं रहता है. और चिया सीड्स स्किन को जवां बनाए रखने का काम करते हैं. ये ड्रिक पीने से शुगर और ब्लड प्रेशर तो कण्ट्रोल में रहता ही है इसके अलावा भी बहुत सारी बीमारियों से हमारे शरीर का बचाव होता है. इस बात का ध्यान रखें कि इसमें ताजें फलों का ही इस्तेमाल करें. 

सामग्री

स्ट्राबेरी (मैश की हुई), 2 संतरे का जूस, भीगे हुए चिया सिड्स

बनाने का तरीका-

इसे बनाने के लिए सबसे पहले इन सभी चीजों को अच्छे से धोकर साफ़ कर ले. अब इनको आपस में मिलाकर जूस बना ले. और आधा गिलास रोजाना सेवन करें. 

 

जोड़ो के दर्द से आराम दिलाता है काला नमक

दिमाग को तेज बनाता है अंडा

ब्लड प्रेशर को कण्ट्रोल में रखता है खजूर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -