गुस्साए प्रदर्शनकारियों ने मस्जिद में लगाईं आग
गुस्साए प्रदर्शनकारियों ने मस्जिद में लगाईं आग
Share:

लाहौर : पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में ईशनिंदा से गुस्साई भीड़ ने शनिवार को अहमदिया समुदाय की एक मस्जिद को एजी के हवाले कर दिया. और बाद में उस पर कब्जा भी कर लिया. इसके पहले शुक्रवार रात ईशनिंदा की अफवाह के बाद प्रदर्शनकारियों ने एक फैक्ट्री में भी आग लगा दी थी. प्रदर्शनकारियों का आरोप था कि कंपनी के एक कर्मचारी ने ईशनिंदा की है. हालांकि इस घटना में यह अच्छी बात रही की इसमें कोई भी हताहत नहीं हुआ.

प्राप्त जानकारी के अनुसार इस घटना के बाद लाहौर से 164 किमी उत्तर झेलम जिले में पुलिस और सेना को तैनात कर दिया गया है, आप को बता दें कि अहमदिया खुद को मुस्लिम मानते हैं, लेकिन पूरे पाकिस्तान के सुन्नी मुस्लिम इसका विरोध करते हैं उनका कहना है कि उन्हें मुस्लिमों का दर्जा नहीं मिला है. और इसी के चलते अहमदियों पर अक्सर ईशनिंदा का आरोप लगाया जाता है. ईशनिंदा पाकिस्तान में दंडात्मक अपराध है. और इसके तहत दोषी पाए जाने पर मौत की सजा का प्रावधान है.

पुलिस का कहना है कि फिलहाल झेलम में स्थिति नियंत्रण में है. और सुरक्षाबल लगातार स्थानीय धार्मिक नेताओं व प्रदर्शनकारियों से मिलकर मामला सुलझाने में लगे हुए हैं.

पंजाब में अहमदिया समुदाय के प्रवक्ता आमिर मुहम्मद ने बताया कि "शुक्रवार शाम सुन्नी मुस्लिमों की एक मस्जिद से घोषणा हुई कि फैक्ट्री कर्मी ने कुरान की प्रति जलाई है. इसके बाद करीब 2,000 लोग फैक्ट्री के बाहर इकट्ठे हो गए. ओर फैक्ट्री को चारों तरफ से घेर लिया. ये लोग प्रबंधन से कर्मचारी को उनके सुपुर्द करने की मांग कर रहे थे. पर ऐसा न करने पर उन्होंने फैक्ट्री को आग के हवाले कर दिया.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -