2021 में फेसबुक फीचर्स में और भी होंगे नए बदलाव, सख्त होने रूल्स
2021 में फेसबुक फीचर्स में और भी होंगे नए बदलाव, सख्त होने रूल्स
Share:

सोशल मीडिया दिग्गज फेसबुक इंक ने कहा कि यह उपयोगकर्ताओं को अगले साल से शुरू होने वाले सोशल नेटवर्क के मोबाइल ऐप में प्रवेश करने से पहले उनकी पहचान की पुष्टि करने के लिए भौतिक सुरक्षा कुंजी तैयार करने की अनुमति देगा। Mashable के अनुसार मार्क जुकरबर्ग के स्वामित्व वाली कंपनी अब प्रत्येक लॉग-इन से पहले एक डेस्कटॉप कंप्यूटर से कनेक्ट करने के लिए एक हार्डवेयर सुरक्षा कुंजी का उपयोग करने का विकल्प दे रही है। उपयोगकर्ता खुदरा विक्रेताओं के माध्यम से एक हार्डवेयर कुंजी खरीद सकते हैं, और फेसबुक के साथ रजिस्टर कर सकते हैं, सोशल मीडिया दिग्गज ने कहा-एक्सियोस द्वारा पहले की रिपोर्ट की पुष्टि की। दुनिया के सबसे बड़े सोशल नेटवर्क ने कहा कि यह ’फेसबुक प्रोटेक्ट’ को बढ़ाने का भी इरादा रखता है, यानी, चुनाव के आवेदकों के लिए हाई-प्रोफाइल खातों के लिए अपना स्वयं का सुरक्षा कार्यक्रम, अगले साल वैश्विक स्तर पर अधिक प्रकार के खातों के लिए।

वर्तमान में यूएस में उपलब्ध, फेसबुक प्रोटेक्ट राजनेताओं, सरकारी एजेंसियों और चुनाव कर्मियों के लिए अतिरिक्त सुरक्षा प्रावधानों को स्थापित करने के लिए एक साधन प्रदान करता है जैसे कि दो-कारक प्रमाणीकरण और संभावित हैकिंग खतरों के लिए वास्तविक समय पर नज़र रखना। “बुरे अभिनेता प्रमुख आवाज़ों की सोशल मीडिया संपत्ति को लक्षित करने की कोशिश कर रहे हैं। केवल इसलिए कि आप एक सीईओ या एक राजनीतिक उम्मीदवार नहीं हैं, इसका मतलब यह नहीं है कि आप अपने क्षेत्र में एक प्रमुख व्यक्ति और एक लक्ष्य नहीं हैं, ”एक्सिस ने बताया कि फेसबुक ने सुरक्षा नीति के प्रमुख नथानिएल ग्लीइकर को एक्सिस- Mashable रिपोर्ट किया।

उन्होंने कहा, "हमारी थीसिस यह है कि आपको खातों की रक्षा करनी होगी क्योंकि हर समझौता किया गया संपत्ति एक ऐसा उपकरण बन सकता है जो बुरे अभिनेताओं द्वारा अधिक से अधिक नुकसान के लिए उपयोग किया जाता है - बाद में, लोगों को तत्काल नुकसान पहुंचाने के अलावा।

मप्र विधानसभा के शीतकालीन सत्र में 61 कर्मचारी समेत 5 विधायक को हुआ कोरोना

जब्त होगी राजा महमूदाबाद की 400 हेक्टेयर जमीन, 13 साल केस चलने के बाद आया फैसला

आज ड्राइवरलेस मेट्रो को हरी झंडी दिखाएंगे पीएम मोदी, इस रूट पर चलेगी ट्रेन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -