Share:
फेसबुक का बड़ा ऐलान, मैसेंजर में जोड़े ये नए बेहतरीन फीचर्स
फेसबुक का बड़ा ऐलान, मैसेंजर में जोड़े ये नए बेहतरीन फीचर्स

फेसबुक ने ऐलान किया है कि वह मैसेंजर पर वॉयस एवं वीडियो कॉल को एंड-टू-एंड एन्क्रिप्टेड बनाने के विकल्प के साथ-साथ गायब होने वाले संदेशों के लिए अपडेटेड कंट्रोल का विकल्प लॉन्च कर रहा है। मैसेंजर के प्रोडक्ट मैनेजिंग डायरेक्टर रूथ क्रिकेली ने एक में कहा, लोग आशा करते हैं कि उनके मैसेजिंग ऐप सिक्योर तथा प्राइवेट होंगे एवं इन नए फीचर्स के साथ हम उन्हें इस बात पर ज्यादा कंट्रोल दे रहे हैं कि वे अपनी कॉल एवं चैट को कितना निजी रखना चाहते हैं।

कंपनी ने बताया कि 2016 के पश्चात् से उन्होंने एंड-टू-एंड एन्क्रिप्शन के साथ वन-ऑन-वन टेक्स्ट चैट को सिक्योर करने का विकल्प दिया है। बीते एक वर्ष में, मैसेंजर पर एक दिन में 150 मिलियन से ज्यादा वीडियो कॉल के साथ ऑडियो तथा वीडियो कॉलिंग के इस्तेमाल में बढोत्तरी देखी गई। क्रिकेली ने कहा, अब हम इस चैट मोड में कॉलिंग का आरम्भ कर रहे हैं जिससे आप अपने ऑडियो एवं वीडियो कॉल को इसी तकनीक से सिक्योर कर सकें, अगर आप चुनते हैं।

निजी बातचीत को हैकर्स तथा अपराधियों से सुरक्षित रखने के लिए वाट्सऐप जैसे ऐप्स द्वारा एंड-टू-एंड एन्क्रिप्शन पहले से ही व्यापक तौर पर इस्तेमाल किया जाता है। कंपनी ने कहा, आपके मैसेजेस और कॉल की सामग्री एंड-टू-एंड एन्क्रिप्टेड बातचीत में उस क्षण से सिक्योर है जब यह आपके डिवाइस को रिसीवर के डिवाइस तक पहुंचाता है।

आईआईएल ने कोवैक्सिन ड्रग पदार्थ उत्पादन में की बढ़ोतरी

गूगल मीट में जुड़ा नया फीचर, यूजर्स को मिलेगा ये फायदा

ट्विटर इंडिया के प्रमुख मनीष माहेश्वरी की भारत से हुई छुट्टी, अब इस देश में संभालेंगे कामकाज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -