गूगल मीट में जुड़ा नया फीचर, यूजर्स को मिलेगा ये फायदा
गूगल मीट में जुड़ा नया फीचर, यूजर्स को मिलेगा ये फायदा
Share:

गूगल मीट के उपयोगकर्ता अब मीटिंग में ज्यादातर 25 व्यक्तियों को एक साथ होस्ट करने के लिए जोड़ सकते हैं। फीचर के तहत यह सीमित करना संभव होगा कि कौन अपनी स्क्रीन साझा कर सकते है, चैट मैसेज भेज सकते है, सभी उपयोगकर्ताओं को म्यूट कर सकते है तथा मीटिंगें समाप्त भी कर सकते हैं। गूगल ने बताया कि वह अपने वीडियो चैट ऐप मीट में कई फीचर्स के साथ मीटिंग मॉडरेशन कंट्रोल का विस्तार कर रहा है।

वही कंपनी ने एक अपडेट में बताया, अब आप प्रत्येक मीटिंग में 25 को-होस्ट को असाइन करने में सक्षम होंगे, जिससे उन्हें मेजबान कंट्रोल का इस्तेमाल एवं इस्तेमाल करने की मंजूरी प्राप्त हो जाएगी। पहले, ये सेफ्टी फीचर सिर्फ क्विक एक्सेस’ गूगल वर्कस्पेस फोर एजुकेशन कस्टमर्स के लिए उपलब्ध था। ये नियंत्रण अब सभी गूगल मीट उपयोगकर्ताओं के लिए डेस्कटॉप एवं मोबाइल पर उपलब्ध होंगे। गूगल ने बताया, इसके अतिरिक्त मीटिंग में जुड़े व्यक्तियों को म्यूट करने, सलेक्शन आरम्भ करने तथा प्रश्न-उत्तर करने जैसी सुविधा होगी, जिससे आप अपनी कंवर्सेशन पर फोक्र करने तथा जुड़े हुए व्यक्तियों का मार्गदर्शन करने के लिए ज्यादा वक़्त प्राप्त होता है।

वही फास्ट एक्सेस कंट्रोल डिफॉल्ट तौर पर चालू रहेगा। जब फास्ट एक्सेस इनेबल होता है, तो आपके डोमेन के पर्टिसिपेंट से प्राप्त होने के लिए फ़ोन या डेस्कटॉप डिवाइस से मीटिंग में स्वयं ही सम्मिलित हुआ जा सकता है। एडमिन के लिए, आने वाले हफ़्तों में, गूगल एक ऐसी सेटिंग पेश करेगा जो यह नियंत्रण करती है कि होस्ट मैनेजमेंट सेटिंग डिफॉल्ट तौर पर चालू या बंद रहेंगी या नहीं।

ट्विटर इंडिया के प्रमुख मनीष माहेश्वरी की भारत से हुई छुट्टी, अब इस देश में संभालेंगे कामकाज

'Twitter' ने बदला वेबसाइट और ऐप का डिजाइन, हुआ ये बदलाव

1 सितंबर से Disney+ Hotstar यूजर्स के लिए ला रहा है 3 नए सब्सक्रिप्शन प्लान, जानिए कीमत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -