फेसबुक ने मैसेंजर वॉयस, वीडियो कॉल के लिए एंड-टू-एंड एन्क्रिप्शन किया शुरू
फेसबुक ने मैसेंजर वॉयस, वीडियो कॉल के लिए एंड-टू-एंड एन्क्रिप्शन किया शुरू
Share:

फेसबुक इंक ने मैसेंजर पर वॉयस और वीडियो कॉल के लिए एंड-टू-एंड एन्क्रिप्शन शुरू किया। बहुराष्ट्रीय प्रौद्योगिकी कंपनी ने अपने व्यापक रूप से उपयोग किए जाने वाले संचार मंच में गोपनीयता की एक और परत जोड़ी।

फेसबुक की व्हाट्सएप और मैसेंजर सेवाओं में पहले से ही उपयोगकर्ताओं द्वारा भेजे गए व्यक्तिगत टेक्स्ट संदेशों पर एंड-टू-एंड एन्क्रिप्शन है। और अब, सोशल मीडिया की दिग्गज कंपनी धीरे-धीरे अपने मैसेजिंग सेवाओं के पोर्टफोलियो में ऑडियो और वीडियो सुविधाओं को जोड़ रही है। एक ब्लॉग पोस्ट में, फेसबुक ने कहा, "हम कुछ देशों में वयस्कों के साथ एक सीमित परीक्षण भी शुरू करेंगे जो उन्हें एंड-टू-एंड एन्क्रिप्टेड संदेशों में ऑप्ट-इन करने और इंस्टाग्राम पर आमने-सामने बातचीत के लिए कॉल करने की सुविधा देता है।" आने वाले हफ्तों में मैसेंजर के ग्रुप चैट पर भी सुरक्षा फीचर का परीक्षण किया जाएगा। इस बीच, फेसबुक के स्वामित्व वाले व्हाट्सएप ने हाल ही में दुनिया भर में अपने लाखों उपयोगकर्ताओं के लिए 'व्यू वन्स' फीचर लॉन्च किया है।

अमेरिकी कंपनी ने कहा कि "कई फोन पर, बस एक फोटो लेने का मतलब है कि यह आपके कैमरा रोल में हमेशा के लिए जगह ले लेगा। इसलिए आज हम नए व्यू वन्स फोटो और वीडियो को रोल आउट कर रहे हैं जो चैट खोलने के बाद गायब हो जाते हैं, जिससे उपयोगकर्ताओं को उनकी गोपनीयता पर और भी अधिक नियंत्रण मिलता है।"

बीच सड़क पर भीख मांग रहा था 'कटे हाथ वाला' युवक, मदद को आगे आई पुलिस तो हुआ हैरतअंगेज खुलासा

आज़ादी का अमृत महोत्सव: होम लोन पर शानदार ऑफर दे रहा SBI, इस तरह उठा सकते हैं लाभ

कोरोना के बाद चमकी बुखार का कहर, अब तक 15 बच्चों ने तोड़ा दम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -