फेसबुक का यह नया फीचर देगा OLX और Quikr को टक्कर
फेसबुक का यह नया फीचर देगा OLX और Quikr को टक्कर
Share:

नई दिल्ली. साइट फेसबुक ने भारत में अपनी मार्केटप्लेस सर्विस की शुरुअात कर दी है. कंपनी ने इस सर्विस को अभी मुंबई तक ही सीमित रखा है और मुंबई में लोग जल्द ही मार्केटप्लेस टैब देखना शुरू कर देंगे. बता दें कि भारत यह सुविधा प्राप्त करने वाला 36वां देश है. वहीं फेसबुक की यह नई सर्विस आईओएस और एंड्रॉइड यूजर्स के लिए उपलब्ध होगी.

खबरों के मुताबिक हर महीने 550 मिलियन से ज्यादा लोग फेसबुक का इस्तेमाल हर महीने खरीदने और बेचने के लिए करते हैं. मई मे, यूएस बाज़ार में बिक्री के लिए फेसबुक पर 18 मिलियन से अधिक नए आइटम पोस्ट किए गए थे. वहीं भारत में, फेसबुक ने 2017 में 217 मिलियन मासिक एक्टिव यूजर्स हैं.

एेसे करे इस्तेमाल

फेसबुक एप्प के शॉप आइकन पर टैप कर खरीदने के लिए सर्च शुरू करें. अगर आपको कुछ दिलचस्प मिल जाए, तो विक्रेता के विवरण और इलाके के साथ एक उत्पाद विवरण देखने के लिए पिक्चर पर टैप करें. पिक्चर ओपन होने के बाद उस सामान की जानकारी मिल जाएगी. बेचने वाले के साथ प्रोडक्ट के बारे में सभी जानकारियां उपलब्ध होगी.

इसी तरह अगर आप सामान बेचना चाहते हैं तो अपने प्रोडक्ट की फोटो लेकर अपलोड करें. उसके बारे में सारी आवश्यक जानकारी जैसे प्रोडक्ट का नाम, प्राइज और सामान की डिटेल लिख दें. उसके बाद आपका स्थान और प्रोडक्ट कैटेगरी सलेक्ट करके पोस्ट कर दें. 

लम्बे इंतजार के बाद मोटोरोला ने लॉन्च किया यह टैब

Whatsapp पर जानें, कहां घूम रहा है आपका पार्टनर

ये नियम तोड़े तो Twitter हटा देगा 'ब्लू टिक'

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -