फेसबुक ने हासिल किये 50 लाख विज्ञापनदाता
फेसबुक ने हासिल किये 50 लाख विज्ञापनदाता
Share:

नई दिल्ली : आपको यह जानकर हैरानी होगी कि सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक ने अपने प्लैटफॉर्म पर विज्ञापनदाताओं का आंकड़ा 50 लाख पार होने का दावा किया है.इस मामले में भारत उसके लिए सबसे तेजी से बढ़ते बाजारों में से एक है.

बता दें कि फेसबुक के एक बयान में बताया गया है कि दुनियाभर में फेसबुक पर विज्ञापन देने वालों की संख्या 50 लाख को पार कर गई है.इनमें तीन प्रमुख खंड ई-कॉमर्स, मनोरंजन और रिटेल क्षेत्र हैं. कंपनी ने कहा कि इन सक्रिय विज्ञापन देने वालों में से 75 फीसदी अमेरिका से बाहर के हैं.इस मामले में सबसे तेजी से बढ़ते बाजारों में भारत, थाइलैंड, ब्राजील, मेक्सिको औरअर्जेंटीना शामिल हैं. जबकि साल दर साल वृद्धि के हिसाब से पांच शीर्ष देशों में अमेरिका, ब्राजील, थाइलैंड, मेक्सिको और ब्रिटेन हैं.

आपके लिए यह खुश खबर जैसा है कि यूट्यूब की तरह फेसबुक पर भी वीडियो अपलोड कर आप रुपए कमा सकते हैं. इसके लिए फेसबुक “मिड रोल” नाम से एड फॉर्मेट जल्द शुरू करने वाला है.इसके बाद आपके द्वारा अपलोड की गई वीडियो के बीच में विज्ञापन दिखाई  देगा  जिससे कमाई होगी.

इस बारे में रिकोड नामक वेबसाइट से मिली जानकारी के अनुसार अगर कोई वीडियो किसी यूजर द्वारा प्रकाशित किया जाता है यानी अपलोड किया जाता है और उसे लोगों द्वारा कम से कम 20 सेकेंड देखा जाता है, तो 20 सेकेंड के बाद एक एड भी दिखाया जाएगा और उस एड पर मिलने वाली धनराशि को प्रकाशक को दे दिया जाएगा.

यह भी देखें

Facebook जल्द ही आपको यह फ्री सर्विस देगा!

क्या है Facebook Workplace जानिए?

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -