फेसबुक को लगा बड़ा झटका, बिक चुका है कंपनी का क्रिप्टो प्रोजेक्ट
फेसबुक को लगा बड़ा झटका, बिक चुका है कंपनी का क्रिप्टो प्रोजेक्ट
Share:

Meta (पहले Facebook) को बड़ा झटका लग चुका है. Facebook अपने स्टेबल क्वॉइन प्रोजेक्ट Diem Association को बेचने जा रहा है. Silvergate Bank ने अनाउंस कर दिया है कि ये Diem से इसके एसेट्स खरीदने वाले है. Facebook ने सबसे पहले इसे Libra के नाम से वर्ष 2019 में लॉन्च कर दिया था. Diem Association ने एक स्टेटमेंट में कहा है कि वो आने वाले टाइम में अपने ग्रुप और इसकी सहायक कंपनियों को बेचना शुरू करने वाली है. 

Silvergate ने एक प्रेस रिलीज में इस बारें में जानकारी दी है कि ये Diem के डेवलपमेंट को अधिग्रहण कर रहा है. जिसके साथ साथ ये इसके डिप्लॉयमेंट और ऑपरेशन टूल को भी लेगा ताकि ब्लॉकचेन बेस्ड पेमेंट नेटवर्क को और भी आगे तक चलाया जा सकता है. इतना ही नहीं Diem के वर्क को प्री-लॉन्च फेज भी कहा जा चुका है. जब पहली बार साल 2019 में Diem को लॉन्च  कर दिया था तब से Diem को रेगुलेटर से लगातार झटका ला चुका है. ख़बरों का कहना है कि Diem पिछले सप्ताह से इसके एसेट्स को बेचने की ओर ध्यान दे रहा है. 

Diem ने एक स्टेटमेंट में कहा है कि एक सीनियर रेगुलेटर के मुताबिक ये एक बेस्ट डिजाइन स्टेबलक्वॉइन प्रोजेक्ट है जिसे अमेरिकी गवर्नमेंट ने देखा है. लेकिन, उन्होंने  कहा है कि ये ग्रुप कन्वर्सेशन से ये साफ है कि फेडरल रेगुलेटर Diem को नहीं लॉन्च  कर सकते है. Silvergate ने बोला है कि इसने Class A कॉमन साझा के लिए जिसने 132 मिलियन डॉलर जारी किया है. जिसके उपरांत इसने 50 मिलियन डॉलर एडिशनल कैश भी दिया जा रहा है इसके एसेट्स को लेने के लिए. जिसके पूर्व Silvergate ने Diem Association के साथ पिछले साल पार्टनरशिप करके डॉलर-बेक्ड स्टेबलक्वॉइन लॉन्च करने का भी प्रयास भी किया है. 

Silvergate अब स्टेबलक्वॉइन के रिजर्व को मैनेज करने के साथ-साथ खुद भी स्टेबलक्वॉइन को जारी करने वाले है.  जहां इस बात का पता चला है कि Meta ने पहले Calibra (अब Novi) को वर्ष 2019 में ग्लोबल फाइनेंशियल सर्विस के तौर पर पेश भी किया जा चुका है. उस टाइम इनवेस्टर्स ने इसे इसकी क्रिप्टोकरेंसी Libra (अब Diem) से सपोर्ट भी दिया गया था.

उस टाइम कंपनी ने बोला था कि Calibra का पहला प्रोडक्ट Libra के लिए डिजिटल वॉलेट होने वाला है. जो Messenger, WhatsApp के अतिरिक्त अलग ऐप 2020 में उपलब्ध होने वाले है. हालांकि, ये आइडिया रेगुलेटर्स को पसंद नहीं आया. जिसके उपरांत कंपनी ने एक सिंपलर वर्जन Diem के फॉर्म में पेश किया जिसे अमेरिकी डॉलर से सपोर्ट भी दिया जा रहा है.

मात्र 9 हजार में मिलेगा Jio का नया स्मार्टफोन

जल्द ही भारत में लॉन्च किया जा सकता है Vivo T1, जानिए क्या है इसकी खासियत

Google Chrome इस्तेमाल करने वाले यूजर्स हो जाए सावधान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -