Whatsapp बना फेसबुक के लिए परेशानी, जानिए क्यों
Whatsapp बना फेसबुक के लिए परेशानी, जानिए क्यों
Share:

व्हाट्सएप का उपयोग भारत में सबसे ज्यादा लोग करना पसंद कर रहे हैं लेकिन इस ऐप से अब फेसबुक को नुकसान होने लगा है. फेसबुक और इंस्टाग्राम से ज्यादा लोग व्हाट्सएप चलाना और इस पर अधिक समय बिताना पसंद कर रहे हैं. जिससे फेसबुक के लिए अब खतरा पैदा हो गया है. वैसे फेसबुक इस ऐप को पहले ही खरीद चुकी है लेकिन फिर भी कंपनी की कुछ मामलो मे चिंता बनी हुई है.

Jio ने पेश किया रियलमी यूथ ऑफर, मिल रहा स्मार्टफोन पर भारी डिस्काउंट

मार्क जुकरबर्ग जो फेसबुक के CEO है से एक कॉन्फ्रेंस कॉल के दौरान सवाल पूछा गया कि व्हाट्सएप से फेसबुक और इंस्टाग्राम जैसे पब्लिक प्लैटफॉर्म को खतरा पैदा हो सकता है तो इस पर उन्होंने पूरी सहमति जताई. उन्होंने कहा कि भारत में सोशल मीडिया साइट्स को प्राइवेट प्लैटफॉर्म से कड़ी टक्कर मिल रही है. ऐसे में प्राइवेट सोशल प्लैटफॉर्म को मजबूत करने से कम्पनी को फायदा हो सकता है.पांच वर्ष पहले फेसबुक ने लगभग 19 अरब डॉलर कीमत अदा कर व्हाट्सएप को खरीदा था और अब तक इसके जरिए कम्पनी ने कोई मुनाफा नहीं कमाया है. अनुमान है कि व्हाट्सएप के 40 करोड़ यूजर्स भारत में वर्तमान समय मे मौजुद है.

सोशल नेटवर्क 'हेलो' ने 50 लाख पोस्ट किया रिमूव, इस संख्या मे खाते भी हुए डिलीट

कार्तिक श्रीनिवासन जो ओगिल्वी (Ogilvy) के पूर्व हेड, ने बताया है कि व्हाट्सएप से काफी मात्रा में लोग जुड़े हुए हैं, लेकिन इसकी मदद से कैसे रेवेन्यू हासिल होगा उन्हें इसके बारे में नहीं पता है. मार्केट रिसर्च पोर्टल स्टैटिस्टा (Statista) की रिपोर्ट के मुताबिक इस वर्ष भारत में फेसबुक के जनवरी के महीने में 30 करोड़ यूजर्स थे. वहीं वर्ष 2017 में यूजर्स का अंकड़ा 25 करोड़ था ऐसे में कहा जा सकता है कि फेसबुक के यूजर्स बढ़ें हैं. फेसबुक न्यूज फीड से ही कम्पनी अपने रेवेन्यू का बड़ा हिस्सा निकालती है. ऐसे में माना जा रहा है कि व्हाट्सएप की लोकप्रियता भारत में छोटे शहरों में ज्यादा है. कंपनी को इस ऐप से लाभ लेने के लिए हर हाल मे रिवेन्यू मॉडल पर काम करना होगा.

Flipkart पर पहली बार Realme 3 Pro सेल के लिए हुआ उपलब्ध, ये होगी ऑफर प्राइस

आज से Xiaomi Redmi 7 पर मिलेगा कैशबैक ऑफर, ये है वेबसाइट

Nubia Red Magic 3 में दमदार है चार्जिग सिस्टम, जानिए अन्य खासियत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -